News Narmadanchal
रोहतक में होगी इन जिलों के वाहनों की फिटनेस टेस्टिंग, जानें क्यों

रोहतक में होगी इन जिलों के वाहनों की फिटनेस टेस्टिंग, जानें क्यों

अशोक बंसल, आरटीए सचिव।

अशोक बंसल, आरटीए सचिव।

हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़

हरियाणा सरकार ने वाहन फिटनेट टेस्टिंग के लिए निष्पक्ष व पारदर्शी व्यवस्था करते हुए पांच जिलों के लिए रोहतक में वाहन ऑटोमेटेड फिटनेस टेस्टिंग, इंस्पेक्शन एंड सर्टिफिकेशन सेंटर स्थापित किया है। जींद, रोहतक, सोनीपत, पानीपत और झज्जर आदि जिलों के वाहनों की फिटनेस टेस्टिंग रोहतक में होगी।

यह जानकारी देते हुए आरटीए सचिव अशोक बंसल ने बताया कि वाहन स्वामियों की सुविधा के लिए प्रत्येक जिला के लिए दिन निर्धारित किया गया है। झज्जर जिला के वाहनों की ऑटोमेटेड फिटनेस टेस्टिंग मंगलवार को होगी। इसके अतिरिक्त ट्रांसपोर्टर्स परिवहन पोर्टल के माध्यम से भी ऑटोमेटेड फिटनेस टेस्टिंग के लिए समय ले सकते हैं। इससे समय की बचत होगी और असुविधा भी नहींं होगी। वाहन वर्जन-4 पूरे प्रदेश में एक अप्रैल 2017 से लागू किया गया है और इसमें भी वाहन टेस्टिंग के लिए समय लेने का प्रावधान है।

अगर वाहन मालिक परिवहन पोर्टल पर बुकिंग कराकर जाएंगे तो समय की बचत होगी और कोई भी असुविधा नहींं होगी। आरटीए सचिव ने बताया कि वर्तमान हरियाणा सरकार आरटीए कार्यालयों में भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था कायम करने के लिए कैशलैस एंड फेसलैस कार्यप्रणाली को बढ़ावा दे रही है। वाहनों की ऑटोमेटेड फिटनेस टेस्टिंग भी कैशलैस एंड फेसलैस प्रक्रिया का अहम हिस्सा है।

रोहतक में वाहन टेस्टिंग की रिपोर्ट ऑनलाइन आरटीए कार्यालय झज्जर और बहादुरगढ़ पहुंच जाएगी। टेस्टेड वाहन की ऑटोमेटेड फिटनेस टेस्टिंग, इंस्पेक्शन एंड सर्टिफिकेशन सेंटर रोहतक से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर फिटनेस सर्टिफिकेट आरटीए कार्यालय में तैयार किया जाएगा और यह ऑनलाइन उपलब्ध होगा। ट्रांसपोर्टर्स अपने वाहन का फिटनेस सर्टिफिकेट ऑनलाइन डाउनलोड कर सकेंगेे।

निष्पक्ष व पारदर्शी व्यवस्था करते हुए पांच जिलों के लिए रोहतक में वाहन ऑटोमेटेड फिटनेस टेस्टिंग, इंस्पेक्शन एंड सर्टिफिकेशन सेंटर स्थापित किया है। जींद, रोहतक, सोनीपत, पानीपत और झज्जर आदि जिलों के वाहनों की फिटनेस टेस्टिंग रोहतक में होगी।

Related Articles