News Narmadanchal
लव जिहाद कानून पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी

लव जिहाद कानून पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी

हैदराबाद: देश में इन दिनों लव जिहाद कानून खूब सुर्खियों में छाया हुआ है। मध्यप्रदेश सरकार भी लव जिहाद को लेकर कानून बनाने की तैयारी में जुटी है। वहीं हरियाणा सरकार भी इसके खिलाफ सख्त कदम उठाने जा रही है। इसी बीच एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने इस कानून को भारतीय संविधान के खिलाफ बताया है।

ओवैसी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, इस तरह का कानून संविधान की धारा 14 और 21 के खिलाफ है। विशेष विवाह अधिनियम को तब खत्म कर दीजिए। कानून की बात करने से पहले उन्हें संविधान को पढ़ना चाहिए। नफरत का ऐसा प्रचार काम नहीं करेगा। भाजपा युवाओं का ध्यान बेरोजगारी से हटाने के लिए इस तरह के हथकंडे अपना रही है।

बता दें कि यूपी में और मध्य प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ कानून पर तेज़ी से अमल चल रहा है। राज्यों के गृह विभाग ने इसके लिए कानून का मसौदा तैयार भी कर दिया है और इमकान ज़ाहिर किया जा रहा है कि अगली कैबिनेट मीटिंग में यह प्रस्ताव पेश किया जायेगा।

बता दें मध्यप्रदेश में लव जिहाद रोकने के लिए राज्य सरकार एक नया एक्ट, मध्यप्रदेश फ्रीडम ऑफ रिलीजन एक्ट-2020 ला रही है। इसका ड्राफ्ट लगभग तैयार हो चुका है। इस कानून के तहत लव जिहाद का ताजा मामला पकड़े जाने पर पांच साल की सजा का प्रावधान है। इसके अलावा ऐसे विवाह जो पहले हो चुके हैं, उन्हें रद्द करने का अधिकार फैमिली कोर्ट को दिया जायेगा।

जबकि उत्तर प्रदेश के गृह विभाग ने लव जिहाद के खिलाफ प्रस्तावित कानून का मसौदा तैयार कर लिया है। मसौदे को परीक्षण के लिए विधायी विभाग को भेज दिया गया है। इसे अगली कैबिनेट बैठक में पेश किए जाने की संभावना है। विभाग द्वारा तैयार मसौदे में इसे गैर कानूनी धर्मांतरण निरोधक विधेयक कहा जा रहा है। ऐसे मामले में दोषी पाए जाने पर आरोपी को पांच से 10 साल तक की सजा दी जा सकती है।

The post लव जिहाद कानून पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी appeared first on Kolkata24x7-Latest Hindi News, Bengali News, Bangla Newspaper, Hindi Breaking News, Kolkata Hindi News, Kolkata News Online.

हैदराबाद: देश में इन दिनों लव जिहाद कानून खूब सुर्खियों में छाया हुआ है। मध्यप्रदेश सरकार भी लव जिहाद को लेकर कानून बनाने की तैयारी में जुटी है। वहीं हरियाणा सरकार भी इसके खिलाफ सख्त कदम उठाने जा रही है। इसी बीच एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने इस कानून
The post लव जिहाद कानून पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी appeared first on Kolkata24x7-Latest Hindi News, Bengali News, Bangla Newspaper, Hindi Breaking News, Kolkata Hindi News, Kolkata News Online.

Related Articles