News Narmadanchal
लॉकडाउन सेे पूर्व बनकर तैयार फिल्मों को होगा प्रदर्शन

लॉकडाउन सेे पूर्व बनकर तैयार फिल्मों को होगा प्रदर्शन

मध्य प्रदेश के सिनेमाघरों में 15 अक्टूबर से लगेंगी फिल्में

ग्वालियर बिच्छू डॉट कॉम। केंद्र सरकार ने मार्च से बंद पड़े सिनेमाघरों को 15 अक्टूबर से खोलने की हरी झंडी दे दी है। अब तो प्रबंधन को प्रदेश सरकार और स्थानीय प्रशासन की तरफ से मिलने वाली गाइडलाइन का इंतजार है। शहर में संचालित फन सिनेमा और आइनॉक्स से जुड़े प्रबंधन का कहना है लॉकडाउन से पहले कई फिल्में बनकर तैयार हो चुकी थीं, जिनका प्रदर्शन अब किया जाएगा। फिल्मों की संख्या अधिक होने से राज्यों के हिसाब से उनका प्रदर्शन किया जाएगा। मध्य प्रदेश में सूर्यवंशम, छलांग और एक हॉलीवुड फिल्म का पहले प्रदर्शन किया जाएगा। इस तरह से बंगाल में दुर्गा पूजा को ध्यान में रखते हुए चार फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा।
सुरक्षा का दायित्व भी संभालेंगे
आइनॉक्स के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर सौरभ वर्मा ने बताया कि हम सभी जानते हैं फिल्म प्रदर्शन से पहले सरकार की तरफ से सुरक्षा को लेकर गाइडलाइन जारी होगी, लेकिन वे भी अपने स्तर पर तैयारी पूरी कर चुके हैं। पूरे देश में संचालित हॉल के भीतर 70 ऐसे प्वॉइंट हैं, जिन्हें दर्शक जाने-अनजाने में टच कर जाते हैं। इन प्वॉइंट्स की साफ-सफाई से लेकर सैनिटाइजेशन का विशेष खयाल रखा जाएगा। हर शो के बाद हॉल सहित सीटों को सैनिटाइज किया जाएगा। नियुक्त स्टाफ के लिए पीपीई किट अनिवार्य की जाएगी। किसी भी दर्शक को बिना मास्क के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। मुख्य द्वार पर दर्शकों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी, किसी को बुखार होगा तो उसे प्रवेश कतई नहीं दिया जाएगा। सौरभ वर्मा ने बताया फिल्म देखने के लिए आने वाले दर्शकों को शारीरिक दूरी का विशेष रूप से पालन करना होगा। जाहिर सी बात है एक बार में फिल्म देखने वाले दर्शकों की संख्या में कमी होगी, लेकिन यह हम गाइडलाइन जारी होने के बाद ही तय करेंगे। उन्होंने बताया टिकट दर बढ़ाने या फिर घटाने को लेकर अभी कुछ तय नहीं किया है। सबसे पहले हम दर्शकों की सुरक्षा का इंतजाम करेंगे।
हमारी तैयारी पूरी, गाइडलाइन का इंतजार
फन सिनेमा के यूनिट हेड रवि श्रीवास्तव ने बताया कि अनलॉक में सब कुछ ओपन हो रहा था, तभी हमने अपनी पूरी यूनिट को दुरुस्त करना शुरू कर दिया। अब इंतजार है तो बस सरकार की गाइडलाइन का। क्योंकि नियमों के हिसाब से ही चलना है, तभी दर्शक सुरक्षित रह सकेंगे।
स्वीमिंग पुल खाली
स्वीमिंग पुल 31 अक्टूबर तक खोले जाते हैं। क्योंकि इसके बाद सर्दी का मौसम शुरू हो जाता है। कोरोना महामारी के कारण अभी स्वीमिंग पुल खाली पड़े हुए हैं। वहीं जो गाइडलाइन जारी की गई है उसके अनुसार केवल खिलाडिय़ों के लिए ही खोले जाएंगे। इसके चलते तरण पुष्कर खाली पड़ा हुआ है।
माता के पंडालों में रह सकती है धूम
धार्मिक, राजनीतिक व सांस्कृतिक आयोजनों के लिए भी सरकार ने गाइडलाइन जारी की है। इसके अनुसार अब 200 लोग एक स्थान पर एकत्रित हो सकेंगे। इसके चलते 17 अक्टूबर से प्रारंभ होने वाले नवरात्रि में माता के पंडालों में सामूहिक रूप से पूजन-अर्चन हो सकेगा।

The post लॉकडाउन सेे पूर्व बनकर तैयार फिल्मों को होगा प्रदर्शन appeared first on Bichhu.com.

ग्वालियर बिच्छू डॉट कॉम। केंद्र सरकार ने मार्च से बंद पड़े सिनेमाघरों को 15 अक्टूबर से खोलने की हरी झंडी दे दी है। अब तो प्रबंधन को प्रदेश सरकार और स्थानीय प्रशासन की तरफ से मिलने वाली गाइडलाइन का इंतजार है। शहर में संचालित फन सिनेमा और आइनॉक्स से जुड़े प्रबंधन का कहना है लॉकडाउन
The post लॉकडाउन सेे पूर्व बनकर तैयार फिल्मों को होगा प्रदर्शन appeared first on Bichhu.com.

Related Articles