News Narmadanchal

विकास की नई इबारत लिखेंगे केन्द्रीय मंत्री तोमर, 107 किलोमीटर लंबी सड़क को केन्द्र की मंजूरी

मुरैना। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण, ग्रामीण विकास, पंचायत राज तथा खाद्य प्रसंस्करण मंत्री और क्षेत्रीय सांसद नरेंद्र सिंह तोमर के प्रयासों से 153 करोड़ रूपए लागत वाले एक महत्वपूर्ण मार्ग की मंजूरी मिली है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी ने 107 किलोमीटर लंबाई वाली इस रोड को तोमर के प्रस्ताव पर तत्काल स्वीकृति प्रदान की।

केंद्रीय मंत्री श्री तोमर ने श्री गड़करी को पत्र भेजकर तथा चर्चा करके अनुरोध किया था कि उनके संसदीय क्षेत्र से जुड़ी अटार घाट से सबलगढ़, टेंटरा, धोबनी होते हुए मोहना तक के मार्ग को स्वीकृत किया जाएं। यह रास्ता अभी सिंगल लेन के रूप में है, ताजा मंजूरी के बाद 107 किमी लंबाई में यह रोड सेंट्रल रोड एंड इंफ्रास्ट्रक्चर फंड (सीआरआईएफ) के अंतर्गत टू लेन की बनेगी। केंद्रीय मंत्रालय से प्रस्ताव स्वीकृत होने के बाद इसे राज्य के लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाया जाएगा।

अटार घाट से सबलगढ़, टेंटरा से विजयपुर-धोबनी (गोबर्धन), धोबनी (गोबर्धन) से मोहना तक का सिंगल लेन होने से लोगों को आवाजाही में परेशानी होती थी, जिसे समझते हए श्री तोमर ने उक्त प्रस्ताव भेजा था। यह रोड एक तरफ राजस्थान को जोड़ेगा, वहीं दूसरी तरफ मोहना साइड नेशनल हाईवे नंबर तीन से जुड़ेगा, जिससे राजस्थान से भोपाल, इंदौर तक जाने की दूरी कम हो जाएगी। साथ ही राजस्थान में बूंदी, सवाई माधौपुर क्षेत्र तक जाने-आने की दूरी भी कम होगी।

यातायात सुगम होने से आवाजाही के साधन बढ़ेंगे तथा व्यापार-व्यवसाय की वृद्धि के साथ ही पूरे क्षेत्र का विकास होगा। यह मार्ग आगे जाकर चंबल एक्सप्रेस-वे (प्रोग्रेस-वे) से भी जुड़ेगा। यह परियोजना बहुत महत्वपूर्ण है, जिससे सड़क सुरक्षा का उद्देश्य भी पूरा हो सकेगा। 

यह रोड एक तरफ राजस्थान को जोड़ेगा, वहीं दूसरी तरफ मोहना साइड नेशनल हाईवे नंबर तीन से जुड़ेगा, जिससे राजस्थान से भोपाल, इंदौर तक जाने की दूरी कम हो जाएगी। पढ़िए पूरी खबर-[#item_full_content]

Related Articles