News Narmadanchal
शराब की तस्करी में जुटा ये दंपत्ति, जानें क्या थी मजबूरी

शराब की तस्करी में जुटा ये दंपत्ति, जानें क्या थी मजबूरी

कानूनन तो गुजरात में शराब पर प्रतिबंध सख्ती से लागू है, लेकिन समय-समय पर ऐसे मामले सामने आते रहते हैं जो इस दावे को गलत साबित कर देते है कि गुजरात में पूर्ण शराबबंदी है। गुजरात में अब कोरोना महामारी के बीच दमन और गुजरात के बीच सीमा के खुलने के बाद दमन से एक बार फिर शराब की तस्करी शुरू हो गई है।

राज्य पुलिस द्वारा समय-समय पर अवैध शराबों को जब्त किया जाता है और पुलिस लगातार आने जाने वाली गाड़ियों की जाँच करती रहती है। वापी पुलिस वाहनों की जांच कर रही थी जब उन्हें एक जोड़े की कार से शराब मिली। जिसके बाद पुलिस ने दंपति को गिरफ्तार कर लिया है और शराब को जब्त कर मामले में आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस को जांच में पता चला कि दंपति राजकोट में शराब की तस्करी करने वाले थे लेकिन राजकोट पहुंचने से पहले वापी पुलिस की सतर्कता के कारण शराब तस्करी का प्रयास विफल हो गया।

(Photo Credit:news18.com)

जानकारी के अनुसार, राजकोट का यह दंपति अपनी कार से दमन आया था और वहां से अपनी कार की सीट के नीचे शराब की बोतलों को भरकर राजकोट लौट रहे थे। अपने सूत्रों से पुलिस को शराब की तस्करी की सूचना मिलने के बाद वापी पुलिस ने जाँच शुरू की। चेकिंग के दौरान दंपति की कार को पुलिस ने रोका और पहली नजर में कार को कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया। पुलिस ने तब कार की गहन जांच की और कार की सीट के नीचे एक डिब्बा पाया जिसमें बड़ी मात्रा में शराब भरी हुई थी।

(Photo Credit:news18.com)

शराब जब्त करने के बाद वापी पुलिस ने इस दंपति को गिरफ्तार कर लिया और कार को भी जब्त कर लिया। महत्वपूर्ण बात यह है कि शराब तस्करी के दौरान इस दंपति के साथ एक छोटे बच्चा भी था जिसस दंपति पर किसी को शक न हो लेकिन पुलिस की सतर्कता के कारण ये पकड़े गए।

(Photo Credit:news18.com)

पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्हें यह सबकुछ मजबूरी में करना पड़ा और दंपति ने पुलिस से शिकायत करनी शुरू कर दी। पूरे मामले में वापी पुलिस ने एक लाख रुपये की शराब जब्त की है और दंपति के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

कानूनन तो गुजरात में शराब पर प्रतिबंध सख्ती से लागू है, लेकिन समय-समय पर ऐसे मामले सामने आते रहते हैं जो इस दावे को गलत साबित कर देते है कि गुजरात में पूर्ण शराबबंदी है। गुजरात में अब कोरोना महामारी के बीच दमन और गुजरात के बीच सीमा के खुलने के बाद दमन से एक

Related Articles