News Narmadanchal

शहरों के साथ गांवों की सफाई पर विशेष ध्यान

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने अपना सारा जीवन देश सेवा के लिए समर्पित किया। उनके जीवन से हमें प्रेरणा लेकर देश की प्रगति ओर तरक्की के लिए कार्य करना चाहिए। मुख्यमंत्री सेक्टर-5 स्थित यवनिका पार्क के सामने स्वच्छता पखवाड़े का लांच करने के साथ ही मोबाइल वाटर टेस्टिंग लेबौरेटरी वैन के अनावरण अवसर पर कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे।  उन्होंने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री ने देश के विकास के साथ जय जवान जय किसान का नारा देते हुए देश की सुरक्षा ओर खुशहाली के लिए कार्य किया।

इसी  प्रकार महात्मा गांधी ने स्वदेशी और स्वच्छता अपना लक्ष्य रखा। उन्होंने गंदगी को भी देश की गुलामी कहते हुए कहा कि हमें इससे निजात दिलाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने वर्ष 2014 में स्वच्छता अभियान की शुरूआत की। इसके तहत भारत ओडीएफ से मुक्त हुआ और वर्तमान में हरियाणा प्रदेश खुले में शौच से मुक्त हुआ। अब वर्ष 2024 तक शहरी क्षेत्रों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों के तालाबों, नालियों व जलघरों की सफाई पर विशेष बल दिया जाएगा। इस पखवाड़े में सीवरेज व्यवस्था की पूरी सफाई सुनिश्चित होगी।

The post शहरों के साथ गांवों की सफाई पर विशेष ध्यान appeared first on Divya Himachal.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने अपना सारा…
The post शहरों के साथ गांवों की सफाई पर विशेष ध्यान appeared first on Divya Himachal.

Related Articles