News Narmadanchal
शहीद धीरेन्द्र त्रिपाठी के परिजनों को 1 करोड़ रुपए की सहायता राशि देने सीएम शिवराज ने किया ऐलान

शहीद धीरेन्द्र त्रिपाठी के परिजनों को 1 करोड़ रुपए की सहायता राशि देने सीएम शिवराज ने किया ऐलान

सतना. सीएम शिवराज सिंह ने शहीद धीरेंद्र के परिजनों को 1 करोड़ रुपए की सहायता राशि देने का ऐलान किया है. सीएम शिवराज सिंह ने शहीद जवान की पत्नी को सरकारी नौकरी देने का आश्वासन भी दिया है. गांव में शहीद धीरेन्द्र त्रिपाठी का स्टेच्यू भी बनेगा.

जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के दौरान दो दिन पहले शहीद हुए सतना के सपूत धीरेंद्र त्रिपाठी का पार्थिव शरीर आज बुधवार की सुबह सतना पहुंच गया. उनका अंतिम दाह-संस्कार उनके पैत्रृक गांव में किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल हुए.

शहीद धीरेंद्र त्रिपाठी का पार्थिव शरीर बुधवार की सुबह करीब 8 बजे रामपुर थाना क्षेत्र के पड़िया गांव लाया गया, जो कल मंगलवार की शाम करीब छह बजे लखनऊ से सड़क मार्ग से सतना के लिए रवाना हुआ था. रात करीब 2 बजे सतना में कुछ देर विराम के बाद बुधवार सुबह 6 बजे सीआरपीएफ के जवानों ने बलिदानी धीरेंद्र के पार्थिव शरीर को उनके गांव पहुंचाया. यहां जैसे ही पार्थिव शरीर आया, ग्रामीणों ने शहीद धीरेंद्र अमर रहे के नारे के साथ-साथ भारत माता की जय के उद्घोष किए.

सीएम शिवराज सिंह ने शहीद धीरेंद्र के परिजनों को 1 करोड़ रुपए की सहायता राशि देने का ऐलान किया है. सीएम शिवराज सिंह ने शहीद जवान की पत्नी को सरकारी नौकरी देने का आश्वासन भी दिया है. गांव में शहीद धीरेन्द्र त्रिपाठी का स्टेच्यू भी बनेगा.[#item_full_content]

Related Articles