News Narmadanchal
शादी समारोह से ऐसे फैला कोरोना संक्रमण, जो गए ही नहीं उन 7 लोगों की मौत हो गई!

शादी समारोह से ऐसे फैला कोरोना संक्रमण, जो गए ही नहीं उन 7 लोगों की मौत हो गई!

आपकी जरा सी लापरवाही किस तरह आपके और आपके चाहने वालों को कोरोना संक्रमित कर सकती है। इसका एक प्रत्यक्ष उदाहरण अमेरिका के एक राज्य में दिखा है। जहां शादी में मौजूद एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की वजह से अन्य 177 लोगों को कोरोना से संक्रमित होना पड़ा था। जिसमें 7 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

विस्तृत जानकारी के अनुसार, अमेरिका के एक छोटे से राज्य मेन के एक शहर में एक शादी का आयोजन किया गया था। जहां मात्र 55 लोगों ने भाग लिया था। 7 अगस्त को हुए इस विवाह में मात्र थर्मल स्क्रीनिंग की गई थी और शादी में शामिल लोगों ने भी मास्क और सामाजिक अंतर के नियमो का उल्लघंन किया था। सीडीसी की रिपोर्ट के अनुसार, शादी में शामिल एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव था। जिसके बाद शादी में शामिल 55 लोगों में से बाद में 27 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

सीडीसी के अनुसार, शादी में शामिल एक मेहमान जो बाद में कोरोना संक्रमित पाया गया था। अपने पिता से मिलने गया था, जो की एक स्वास्थ्य कर्मी है। उस युवक के पिता भी कोरोना से संक्रमित हो गए। युवक के पिता जिस हेल्थ केर में रहते है वहां के अन्य 38 स्टाफ भी कोरोना संक्रमित हुए थे। जिसमे 6 लोगों की मौत भी ही गई थी। मृत्यु को प्राप्त होने वाले कोई भी शादी में नहीं गया था।

 

अमरीका में 55 लोग एक शादी में गए। एक व्यक्ति को कोविड था। शादी के बाद सब घर आए। एक से संक्रमण 177 लोगों को हो गया। 7…

Posted by Ravish Kumar on Friday, November 20, 2020

इसके अलावा जेल में काम करने वाला एक मेहमान भी कोरोना संक्रमित पाया गया। हालांकि उसने जेल में जाना चालू रखा, जिसके चलते जेल में काम करने वाले 18 स्टाफ और 48 कैदियों को कोरोना का संक्रमण हुआ था। इसके अलावा स्टाफ के परिवार में भी 16 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। रिपोर्ट के अनुसार, शादी में शामिल लोगों की लिस्ट योग्य अधिकारियों को नहीं दी गई थी। जिसके चलते सीडीसी भी पूरी जांच नहीं कर पाया है।

उल्लेखनीय है कि भारत समेत विश्व के कई देश कोरोना संक्रमण से परेशान है। सभी को कोरोना से बचाने के लिए सरकार द्वारा लगातार मास्क पहनने और सामाजिक अंतर के नियम का पालन करने को सूचित किया जा रहा है। सरकार द्वारा एक साथ एक जगह पर एकत्रित ना होने को भी कहा जा रहा है।

आपकी जरा सी लापरवाही किस तरह आपके और आपके चाहने वालों को कोरोना संक्रमित कर सकती है। इसका एक प्रत्यक्ष उदाहरण अमेरिका के एक राज्य में दिखा है। जहां शादी में मौजूद एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की वजह से अन्य 177 लोगों को कोरोना से संक्रमित होना पड़ा था। जिसमें 7 लोगों की मौत भी

Related Articles