News Narmadanchal
शिक्षा मंत्री के इस्तीफे पर तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को घेरा

शिक्षा मंत्री के इस्तीफे पर तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को घेरा

पटनाः विपक्ष द्वारा लगातार निशाने पर रहे बिहार के नवनिर्वाचित शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया है। मेवालाल बुधवार को नीतीश कुमार से मुलाकात करने सीएम आवास पहुंचे थे। उनका इस्तीफा राजभवन पहुंच गया है। शिक्षा मंत्री के इस्तीफा देने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है।

तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा है कि सिर्फ एक इस्तीफे से बात नहीं बनेगी। तेजस्वी यादव ने लिखा, माननीय मुख्यमंत्री जी, जनादेश के माध्यम से बिहार ने हमें एक आदेश दिया है कि आपकी भ्रष्ट नीति, नीयत और नियम के खिलाफ आपको आगाह करते रहें। महज एक इस्तीफे से बात नहीं बनेगी। अभी तो 19 लाख नौकरी, संविदा और समान काम-समान वेतन जैसे अनेकों जन सरोकार के मुद्दों पर मिलेंगे। जय बिहार, जय हिन्द।

एक दूसरे ट्वीट में तेजस्वी ने लिखा, मैंने कहा था ना आप थक चुके हैं, इसलिए आपकी सोचने-समझने की शक्ति क्षीण हो चुकी है। जानबूझकर भ्रष्टाचारी को मंत्री बनाया। थू-थू के बावजूद पदभार ग्रहण कराया। घंटे बाद इस्तीफ़े का नाटक रचाया। असली गुनाहगार आप हैं। आपने मंत्री क्यों बनाया??आपका दोहरापन और नौटंकी अब चलने नहीं दी जाएगी?

वहीं दूसरी ओर ये खबर सामने आ रही है कि इस्तीफे के बाद मेवालाल ने कहा कि वो तेजस्वी यादव पर 50 करोड़ का मानहानि के केस करेंगे। मेवालाल चौधरी ने कहा कि कोई भी केस तब साबित होता है जब आपके खिलाफ़ कोई चार्जशीट हुई हो या कोर्ट ने कुछ फैसला किया हो। न हमारे खिलाफ अभी कोई चार्जशीट हुई है न ही हमारे ऊपर कोई आरोप दर्ज़ हुआ है।

अपने ऊपर लगे आरोपों को मेवालाल ने ख़ारिज करते हुए कहा कि वो तेजस्वी यादव पर 50 करोड़ का मानहानि का केस करेंगे। बता दें कि मेवालाल चौधरी तारापुर विधानसभा सीट से विधायक हैं और नीतीश सरकार में उन्हें मंत्री बनाया गया था। मेवालाल पर असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती मामले में घोटाले का आरोप है।

बिहार एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में कुलपति रहने के दौरान उन पर नियुक्तियों में घोटाले के आरोप लगे थे। इस मामले में उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हुई थी और उन्हें पार्टी से भी निकाल दिया गया था। मेवालाल चौधरी के शपथ ग्रहण के बाद से ही विपक्ष हमलावर था।

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा था कि भ्रष्टाचार के गंभीर मामलों में आरोपी मेवालाल चौधरी को शिक्षामंत्री बनाकर क्या नीतीश कुमार ने उन्हें भ्रष्टाचार का ईनाम और लूटने की खुली छूट दी है। वहीं आरजेडी प्रमुख लालू ने भी नीतीश कुमार पर निशाना साधा था।

The post शिक्षा मंत्री के इस्तीफे पर तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को घेरा appeared first on Kolkata24x7-Latest Hindi News, Bengali News, Bangla Newspaper, Hindi Breaking News, Kolkata Hindi News, Kolkata News Online.

पटनाः विपक्ष द्वारा लगातार निशाने पर रहे बिहार के नवनिर्वाचित शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया है। मेवालाल बुधवार को नीतीश कुमार से मुलाकात करने सीएम आवास पहुंचे थे। उनका इस्तीफा राजभवन पहुंच गया है। शिक्षा मंत्री के इस्तीफा देने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर हमला
The post शिक्षा मंत्री के इस्तीफे पर तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को घेरा appeared first on Kolkata24x7-Latest Hindi News, Bengali News, Bangla Newspaper, Hindi Breaking News, Kolkata Hindi News, Kolkata News Online.

Related Articles