News Narmadanchal
संगीता फौगाट व बजरंग पूनिया 25 को बंध जाएंगे परिणय सूत्र में, बबीता फौगाट ने भी दी खुशखबरी

संगीता फौगाट व बजरंग पूनिया 25 को बंध जाएंगे परिणय सूत्र में, बबीता फौगाट ने भी दी खुशखबरी

 शादी की रस्म 

 शादी की रस्म 

हरिभूमि न्यूज : चरखी दादरी

देश के स्टार रेस्लर बजरंग पूनिया व महिला पहलवान संगीता फौगाट 25 नवम्बर को शादी के बंधन में बंध जाएंगे। वहीं बबीता फौगाट भी मां बनने वाली हैं। उन्होंने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए दी है। 

बजरंग पूनिया व महिला पहलवान संगीता फौगाट की शादी की तमाम रस्में बलाली गांव में होगी। कोरोना को देखते हुए शादी समारोह में केवल परिवार व रिश्तेदार ही शामिल होंगे। रविवार को संगीता फौगाट बान बैठ गई हैं। परिवार के लोग शादी की तैयारियों में जुटे हैं। पहलवान बजरंग पूनिया मूल रूप से झज्जर जिले के गांव खुर्द के रहने वाले हैं, जो फिलहाल सोनीपत में रहते हैं। संगीता फौगाट दादरी जिले के गांव बलाली की रहने वाली है।

ज्ञात रहे कि गत वर्ष अगस्त महीने में संगीता व बजरंग पूनिया ने शादी करने का निर्णय लिया था। गत वर्ष सगाई हुई थी। कुछ दिनों पहले तक बताया जा रहा था कि टोक्य ओलंपिक के बाद शादी की जाएगी। ओलंपिक टलने के बाद दोनों परिवारों ने सहमति से 25 नवम्बर को शादी करने का निर्णय लिया है।

संगीता के घर शादी की तैयारियां चल रही हैं। पिता महाबीर फौगाट ने बताया कि शादी सादे समारोह में होगी। पूरा कार्यक्रम बलाली गांव में घर पर ही किया जाएगा। कोविड संक्रमण को देखते हुए शादी में सीमित लोगों को शामिल किया जाएगा। जिसमें परिवार व रिश्तेदार ही शामिल होंगे। कुछ पहलवान भी शादी में शिरकत करेंगे। शादी में कोविड को देखते हुए खाने का विशेष ख्याल रखा जाएगा। बाराती व मेहमानों को देशी खाना दिया जाएगा। 

संगीता की बड़ी बहन व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी गीता फौगाट ने इस अवसर पर अपनी बहन के साथ बान की रस्में पूरी करवाई। इस मौके पर संगीता के पिता द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर पहलवान, भाई राहुल बलाली, माता दयाकौर भी उपस्थित थी। दोपहर बाद बान का आयोजन शुरू होकर शनिवार को शाम तक चलता रहा। इस बीच कई अन्य पारिवारिक परंपराएं भी की गई। महिलाओं ने परंपरागत रूप से गाए जाने वाले गीतों के साथ वैवाहिक खुशियों का इजहार किया। आयोजन में संगीता की बहन नीतू भी मौजूद थी।

वहीं बबीता फौगाट ने अपने पति विवेक सुहाग के साथ इंस्टाग्राम और ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए प्रेग्नेंट होने की जानकारी दी। 

जानकारी देते हुए बबीता ने कैप्शन में लिखा. ‘तुम्हारी वाइफ के तौर पर मैंने जो हर एक पल बिताया है, मुझे एहसास होता है कि मैं कितनी लकी हूं, इस शानदार लाइफ को जी रही हूं। तुम मेरी खुशी की जगह हो। तुम मुझे कंप्लीट करते हो। मैं काफी उत्साहित हूं और इंतजार कर रही हूं अपनी लाइफ के इस नए चैप्टर का।

शादी की तमाम रस्में बलाली गांव में होगी। कोरोना को देखते हुए शादी समारोह में केवल परिवार व रिश्तेदार ही शामिल होंगे। वहीं पहलवान बबीता फौगाट भी मां बनने वाली हैं।

Related Articles