News Narmadanchal
संयुक्त राष्ट्र का बड़ा बयान, कहा- कोरोना की वजह से 2021 में तेजी से फैल सकती है भुखमरी

संयुक्त राष्ट्र का बड़ा बयान, कहा- कोरोना की वजह से 2021 में तेजी से फैल सकती है भुखमरी

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है। यह महामारी अनेकों तरह की परेशानी लेकर आई है। विकासशील देशों से लेकर विकसित देशों को अर्थव्यवस्था को दोबारा पटरी पर लाने बहुत मशक्कत करनी पड़ रही है। वहीं विशेषज्ञों का कहना है आने वाले समय में जनता को पैसे की कमी होगी और भुखमरी भी तेजी से फैलेगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के निकाय विश्व खाद्य कार्यक्रम के कार्यकारी निदेशक डेविड बीस्ले ने दुनिया को आगाह किया है। डेविड बीस्ले का कहना है कि दुनिया भुखमरी की कगार पर खड़ी है। अगर समय रहते जरूरी कदम नहीं उठाये गए तो इसके परिणाम बहुत ही भयानक हो सकते हैं।

डेविड बीस्ले ने कोरोना वायरस के शुरुआत में ही चेताया था, कोरोना महमारी की तरह ही भुखमरी भी एक महामारी बनने जा रही है। इस महामारी को रोकने के लिए बहुत ही जल्द प्रभावी कदम उठाने की जरूरत है। जबकि विश्व के कुछ देशों ने राहत पैकेज देकर इस महामारी पर कुछ हद तक सफलता पाई है। लेकिन, वर्ष 2021 में यह संकट बहुत तेजी बढ़ेगा।

कोरोना वायरस महामारी की वजह से देशों की अर्थव्यवस्थाएं बहुत गिरावट देखने को मिल रही है। इस बीमारी की वजह से लोगों की नौकरी गई है, लोगों का धंधा चौपट हो गया है। कुछ देशों में फिर से लॉकडाउन लग गया है, या भविष्य में लगने के ज्यादा आसार हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के निकाय विश्व खाद्य कार्यक्रम के कार्यकारी निदेशक डेविड बीस्ले ने दुनिया को आगाह किया है।

Related Articles