News Narmadanchal
साउदी से आए सीफूड पर मिले कोरोना वायरस के सैंपल; चीन ने किया दावा

साउदी से आए सीफूड पर मिले कोरोना वायरस के सैंपल; चीन ने किया दावा

चीन के लांझू शहर के पोर्ट पर साउदी से आए एक पार्सल पर कोरोना वायरस मिलने की खबर से अफरातफरी मच गई है। पोर्ट पर हाजिर तमाम लोगों का परीक्षण करवाया गया था।

साउदी से मंगवाएं गए थे खास प्रकार के झींगे

चीन में साउदी से एक खास प्रकार के झींगे मंगवाएं थे। जो पार्सल चीन के लांझू शहर के पोर्ट पर उतरा था। पार्सल की रेगुलर तरीके से चेकिंग की गई, जिस पर सक्रिय कोरोना वायरस देखी गई थी। जिसके चलते पूरे पोर्ट पर अफरातफरी मच गई थी। अधिकारियों के अनुसार, सी फूड के फ्रोजन पार्सल पर जीवित वायरस मिल आया था।

हेल्थ कमिश्नर ने बताया कि घटना के बाद तुरंत ही पार्सल के संपर्क में आए सभी लोगों का तुरंत ही परीक्षण किया गया था। इसके अलावा वह पार्सल अन्य किसी पार्सल के संपर्क में आया या नहीं उसकी भी जांच की गई थी। इसके अलावा सलामती के लिए लांझू का यह कोल्ड स्टोरेज कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया है। उल्लेखनीय है की लांझू के इस कोल्ड स्टोरेज में से पूरे पश्चिमी चीन को सी फूड पहोंचता है।

पिछले कुछ सप्ताहों में यह तीसरी घटना

इसके पहले ब्राज़ील से वुहान आए मांस के पार्सल पर भी कोरोना के जीवित वायरस मिल आए थे। उसी सप्ताह आर्जेंटिना से आए मांस के पैकेट पर भी जीवित वायरस की मौजूदगी देखी गई थी। WHO द्वारा फ्रोजन फूड पर वायरस की मौजदूगी हो ऐसी शक्यता को काफी कम बताया गया है, पर चीन में पिछले 2 से 3 सप्ताह में ही ऐसी तीन घटनाएं बन चुकी है।

चीन के लांझू शहर के पोर्ट पर साउदी से आए एक पार्सल पर कोरोना वायरस मिलने की खबर से अफरातफरी मच गई है। पोर्ट पर हाजिर तमाम लोगों का परीक्षण करवाया गया था। साउदी से मंगवाएं गए थे खास प्रकार के झींगे चीन में साउदी से एक खास प्रकार के झींगे मंगवाएं थे। जो पार्सल

Related Articles