News Narmadanchal

सिंधिया के सिपहसालार ही उपचुनाव में अकटाएंगे रोड़े

दिलचस्प मुकाबला ग्वालियर चंबल की 16 विधानसभा सीट पर, आठ विधानसभा सीटों पर सिंधिया समर्थक आमने-सामने है
भोपाल, बिच्छू डॉट कॉम।
मध्य प्रदेश के 28 विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने वाले है। कांग्रेस के 24 तो बीजेपी के अनौपचारिक तरीके से 25 उम्मीदवार घोषित हो चुके हैं। लेकिन सबसे दिलचस्प मुकाबला ग्वालियर चंबल की 16 विधानसभा सीट पर होने वाला है। मुकाबला इस लिहाज से भी दिलचस्प होगा कि इस बार आठ विधानसभा सीटों पर सिंधिया समर्थक आमने-सामने है। दरअसल, कांग्रेस पार्टी ने ग्वालियर चंबल की जिन सीटों पर अब तक अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है, उनमें से आठ चेहरे ऐसे हैं, जो कभी सिंधिया के कट्टर समर्थक थे। लेकिन सिंधिया के दल बदलने के बाद सिंधिया के यह समर्थक कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में नहीं गए, जिसके इनाम पर कमलनाथ ने आठ सीटों पर सिंधिया समर्थक को ही कांग्रेस का उम्मीदवार घोषित कर दिया है।
कांग्रेस में जिन 8 सीटों पर सिंधिया समर्थकों को चुनाव मैदान में उतारा है, उनमें दिमनी से रविंद्र सिंह तोमर, अंबाह से सत्य प्रकाश सखवार, ग्वालियर से सुनील शर्मा, डबरा से सुरेश राजे, अशोकनगर से आशा दोहरे, जोरा से पंकज उपाध्याय, पोहरी से हरीवल्लभ शुक्ला और मुंगावली से कन्हैया राम लोधी शामिल है।
बीजेपी ने कसा तंज:
वहीं, ग्वालियर चंबल की आठ सीटों पर सिंधिया समर्थकों को चुनाव मैदान में उतारने के कांग्रेस के ऐलान पर बीजेपी ने तंज कसा है. प्रदेश के कैबिनेट मिनिस्टर अरविंद सिंह भदोरिया ने कहा है कि कांग्रेस के पास उपचुनाव में उतारने के लिए उम्मीदवार नहीं है और यही कारण है कि इधर-उधर से तलाश कर कांग्रेस प्रत्याशी तय कर रही है। वहीं, आठ सीटों पर सिंधिया समर्थकों को चुनाव मैदान में उतारने पर कांग्रेस ने कहा है कि जिनका डीएनए कांग्रेस का है, उन्हे ही कांग्रेस का उम्मीदवार घोषित किया गया है।
सिंधिया का साथ नहीं देने का फैसला किया
र्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि सिंधिया ने दल बदल कर बीजेपी का भगवा रंग ओड़ा है, लेकिन कांग्रेस की मूल विचारधारा से जुड़े लोगों ने सिंधिया का साथ नहीं देने का फैसला किया और मूल कांग्रेसियों को ही उपचुनाव में पार्टी ने टिकट देने का काम किया है। बहरहाल, इस बार का उपचुनाव बेहद दिलचस्प रहने वाला है। कभी ग्वालियर, चंबल इलाके में सिंधिया के समर्थन में कांग्रेस का झंडा उठाने वाले चेहरे अब सिंधिया के खिलाफ उपचुनाव में मैदान में हैं। यानी कि ग्वालियर चंबल की आठ सीटों पर सिंधिया के पुराने कांग्रेसी समर्थक और सिंधिया के मौजूदा भाजपाई समर्थकों के बीच मुकाबला होगा।

The post सिंधिया के सिपहसालार ही उपचुनाव में अकटाएंगे रोड़े appeared first on Bichhu.com.

दिलचस्प मुकाबला ग्वालियर चंबल की 16 विधानसभा सीट पर, आठ विधानसभा सीटों पर सिंधिया समर्थक आमने-सामने हैभोपाल, बिच्छू डॉट कॉम। मध्य प्रदेश के 28 विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने वाले है। कांग्रेस के 24 तो बीजेपी के अनौपचारिक तरीके से 25 उम्मीदवार घोषित हो चुके हैं। लेकिन सबसे दिलचस्प मुकाबला ग्वालियर चंबल की 16 विधानसभा
The post सिंधिया के सिपहसालार ही उपचुनाव में अकटाएंगे रोड़े appeared first on Bichhu.com.

Related Articles