News Narmadanchal

सिरसा में यौन शोषण का मामला : शिक्षकों पर केस दर्ज करने की मांग, मुख्यमंत्री को पत्र भेजा

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

सिरसा जिले के बकरिया वालीं में स्थित राजकीय उच्च विद्यालय में छात्राओं के साथ हुई घटना का मामला तूल पकड़ता हुआ नजर आ रहा है। इस मामले में तीन शिक्षकों पर गंभीर आरोप लगने के बाद शिकंजा कसा गया था, लेकिन पीड़ित परिवार का आरोप है कि पूरे मामले में लीपापोती कर, इन शिक्षकों के विरुद्ध हुई कार्रवाई को समाप्त करने की साजिश रची जा रही है।

पूरे घटनाक्रम का जिक्र करते हुए एक पीड़ित छात्रा ने इस संबंध में अब सूबे के गृहमंत्री अनिल विज और सीएम मनोहर लाल को पत्र भेजकर आरोपित तीन शिक्षकों पर कड़ा एक्शन लेने की गुहार लगाई है। पूरे मामले में तीन गेस्ट शिक्षकों द्वारा की गई हरकत को लेकर पीड़ित छात्राओं के अभिभावकों, ग्राम पंचायत की ओऱ से शिक्षा विभाग आला अफसरों, जिला प्रशासन को की गई थी। जिसके बाद में डीसी व एसडीएम ने कड़ा संज्ञान लेते हुए मामले में जांच के बाद सच्चाई का पता लगने के बाद में तीनों शिक्षकों को नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

पीड़ित परिवार उक्त तीनों के विरुद्ध पॉक्सो एक्ट में कार्रवाई चाहता है, जो दर्ज नहीं कराया गया। पीड़ितों का आरोप है कि पूरे मामले में लीपापोती की जा रही है, मामले को दबाने के लिए कई तरह के दबाव बनाए जा रहे हैं। इतना ही नहीं कुछ परिवारों पर दबाव बनाकर शपथ पत्र लिए जा रहे हैं। उक्त पूरे मामले में जिला स्तर पर मामले को रफा – दफा करने वाले अफसरों की उच्चस्तरीय जांच कराने, आरोपितों के विरुद्ध केस दर्ज करने की मांग की।

पूरे मामले में तीन गेस्ट शिक्षकों द्वारा की गई हरकत को लेकर पीड़ित छात्राओं के अभिभावकों, ग्राम पंचायत की ओर से शिक्षा विभाग आला अफसरों, जिला प्रशासन को की गई थी।

Related Articles