News Narmadanchal
सीए के परीक्षार्थीओं को आईकार्ड दिखाने पर परीक्षा के लिए जाने दिया जाएगा

सीए के परीक्षार्थीओं को आईकार्ड दिखाने पर परीक्षा के लिए जाने दिया जाएगा

सीए सहित अन्य परीक्षार्थियों के लिए भी सरकार ने दी राहत

अहमदाबाद सहित गुजरात के कई शहरों में रात्रि के दौरान कर्फ्यू लगाया गया है। ऐसे में सीए की परीक्षार्थी चिंतित हो गए थे लेकिन प्रशासन ने सीए की परीक्षा अपने समय पर लिए जाने का फैसला किया गया है। विद्यार्थियों को आई कार्ड दिखाने पर परीक्षा देने जाने की छुट देने की सूचना दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार सीए फाउंडेशन इंटरमीडिएट और फाइनल की परीक्षाएं हर साल मई-जून और नवंबर दिसम्बर में होती है।

इस साल कोरोना के कारण यह परीक्षाएं तीन से चार बार स्थगित कर दी जा चुकी है और अंत में मई-जून की परीक्षाओं को नवंबर-दिसंबर में मर्ज किया गया है। जिसके चलते 21 नवंबर को यह परीक्षा होगी। देश भर में 400000 से अधिक विद्यार्थी परीक्षा देंगे। बीते साल नवंबर दिसंबर में परीक्षाएं नहीं होने के कारण भी यह परीक्षाएं बहुत जरूरी हैं। अहमदाबाद में प्रशासन ने 20 तारीख से 23 तारीख तक कर्फ्यू लागू कर देने के कारण एक बार फिर से सीए की परीक्षाओं को ग्रहण लग गया है।

अहमदाबाद में 19 सेंटरों पर यह परीक्षा ली जानी है। जिसमें की 2500 इंटरमीडिएट तथा 3000 फाइनल के विद्यार्थी परीक्षा देंगे। कर्फ्यू के बीच परीक्षा स्थगित करनी पड़े ऐसी परिस्थिति बनी थी लेकिन विद्यार्थियों को दो बार अलग-अलग ग्रुप की परीक्षा देनी पड़ेगी तो ज्यादा दिक्कत होगी। इसलिए इंस्टिट्यूट ने सरकार में गुहार लगाई थी। जिसे ध्यान में लेते हुए विद्यार्थियों को परीक्षा देने की छूट दी गई है। जो विद्यार्थी शनिवार और रविवार के दौरान परीक्षा देंगे उन्हें आई कार्ड दिखाकर जाने देने की छूट है। इसके अलावा आईसीएआई सहित अन्य जो भी परीक्षाएं हैं। उन्हें भी कर्फ्यू के कारण रोका नहीं जाएगा।

आईसीएआई के सेंट्रल काउंसिल के मेंबर अनिकेत तलाटी ने बताया कि कर्फ्यू के कारण परीक्षाएं स्थगित करने पड़े ऐसी स्थिति बन गई थी। लेकिन सरकार ने विद्यार्थियों के हित को ध्यान में लेकर फैसला किया है। यदि किसी कारण से कोई परीक्षा नहीं देता है तो भी उसे चिंता करने की जरूरत नहीं है।

आईसीएआई द्वारा ओप्ट एंड आउट स्कीम शुरू की गई है। इसके अंतर्गत विद्यार्थी परीक्षा नहीं देना चाहते तो उन्हें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। ऐसे विद्यार्थियों के लिए खास मामलों में 21 जनवरी से देशभर में परीक्षा ली जाएंगी।

सीए सहित अन्य परीक्षार्थियों के लिए भी सरकार ने दी राहत अहमदाबाद सहित गुजरात के कई शहरों में रात्रि के दौरान कर्फ्यू लगाया गया है। ऐसे में सीए की परीक्षार्थी चिंतित हो गए थे लेकिन प्रशासन ने सीए की परीक्षा अपने समय पर लिए जाने का फैसला किया गया है। विद्यार्थियों को आई कार्ड दिखाने

Related Articles