News Narmadanchal
‘सुरक्षाबलों के साथ नगरोटा एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों को मसूद अजहर का भाई दे रहा था आदेश’

‘सुरक्षाबलों के साथ नगरोटा एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों को मसूद अजहर का भाई दे रहा था आदेश’

नगरोटा एनकाउंटर

नगरोटा एनकाउंटर

जम्मू कश्मीर के नगरोटा में गुरुवार को सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में मारे गए जैश-ए-मोहम्मद के चारों आतंकी पाकिस्तानी थे। खुफिया एजेंसियों के अनुसार, ये चारों आतंकी डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट काउंसिल के चुनाव के दौरान बड़े हमले के इरादे से भेजे गए थे। ये सभी आतंकी पाकिस्तान में बैठे जैश सरगना मसूद अजहर के भाई रऊफ लाला के लगातार संपर्क में थे। जांच एजेंसियों के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने जिस वक्त इन आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर किया था उस समय भी रऊफ लाला इन सभी आतंकियों को आदेश दे रहा था।

जांच एजेंसियों हाथों सबूत लगे है कि इन आतंकियों को पाकिस्तान से भेजा गया था। वहीं से उन्हें आदेश भी दिए जा रहे थे। इन आतंकियों के पास से पाकिस्तान की एक कंपनी का डिजिटल मोबाइल रेडियो भी बरामद किया गया है। इन आतंकियों के पास से जो मोबाइल मिले हैं, उसके मैसेज देखने के बाद मालूम हुआ है यह आतंकी पाकिस्तान में बैठे आकाओं के लगातार संपर्क में थे। एजेंसी ऐसा संदेह है, ये मैसेज पाकिस्तान के शकरदढ़ से भेजे गए हैं। 

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, आतंकियों के पास जो डिजिटल मोबाइल रेडियो बरामद किया गया है उसे पाकिस्तान की कंपनी माइक्रो इलेक्ट्रॉनिक्स बनाती है। इन मैसेज को देखने के बाद ये साफ हो गया है कि पाकिस्तान एक बार फिर भारत में ​बड़ी आतंकी साजिश को रचने की फिराक में था। इसके साथ ही एक वायरलेस सेट और एक जीपीएस डिवाइस भी बरामद की गई है। जिसकी जांच करने परा सामने आया कि ये सभी ​डिवाइस पाकिस्तान से ही ली गई हैं।

जांच एजेंसियों के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने जिस वक्त इन आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर किया था उस समय भी रऊफ लाला इन सभी आतंकियों को आदेश दे रहा था।

Related Articles