News Narmadanchal
सूरत : कृषि कानून के लिए गुजरात किसान समाज की ऑफिस पर रखी मिटिंग की परमिशन रद्द

सूरत : कृषि कानून के लिए गुजरात किसान समाज की ऑफिस पर रखी मिटिंग की परमिशन रद्द

मीटिंग रद्द करने के बावजूद महिला पुलिस सहित पुलिस बंदोबस्त तैनात किया गया

केन्द्र सरकार द्वारा संसद में पारित किए गए नए कृषि बिल कानुन तथा किसानों के विभिन्न प्राणप्रश्नों की चर्चा विचारणा करने के लिए सहकारी अग्रणीओं ने जहांगीरपुरा स्थित गुजरात किसान समाज के कार्यालय पर मिटिंग आयोजित की थी। इस मिटिंग के लिए पुलिस ने परमिसन ही देने से मिटिंग रद्द करने के बावजुद किसान समाज कार्यालय पर पुरे दिन कडा पुलिस बंदोबस्त तैनात रहा।

गुजरात किसान संघर्ष समिति के अग्रणी जयेश पटेल ने जानकारी देते हुए कहा कि जहांगीराबाद स्थित जीनिंग मिल में गुजरात किसान समाज के कार्यालय में किसान अग्रणीयों की मिटींग के लिए पुलिस से परमिशन मांगी थी। पुलिस ने परमिशन नही दी तो किसान अग्रणीयों ने वर्तमान परिस्थिति में सरकार की गाईडलाईन का पालन करते हुए किसानों की मिटींग रद्द कर दी थी। उसके बावजुद जीनिंग मील में रविवार को पुरे दिन जहांगीरपुरा पुलिस का कडा बंदोबस्त रहा।

किसान समाज के अग्रणीयों ने कहा कि लोकशाही देश में लोकतांत्रिक प्रणालिका का गला दबाया जा रहा है। प्रशासन और पुलिसतंत्र को सत्ता पक्ष के हथियार बनाकर लोकशाही देश में संविधान द्वारा दिए गए मुलभुत अधिकारों का हनन किया जा रहा है। ‌इस मामसे में मानवाधिकार पंच तथा गुजरात हाईकोर्ट में इस संदर्भ में अवगत कराकर न्याय प्राप्त करने के लिए जिम्मेदारों पर कार्यवाही करने के लिए आवेदन किया जायेगा।

आगामी दिनों में किसान संघर्ष समिति पुलिस पर‌मिशन लेगर गुजरात किसान समाज की अगुवाई में कई कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। गुजरात किसान समाज द्वारा दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को पुरा समर्थन है। आगामी दिनों में अखिल भारतीय किसान समन्वय समिति द्वारा जारी किए जानेवाले सभी कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा।

मीटिंग रद्द करने के बावजूद महिला पुलिस सहित पुलिस बंदोबस्त तैनात किया गया केन्द्र सरकार द्वारा संसद में पारित किए गए नए कृषि बिल कानुन तथा किसानों के विभिन्न प्राणप्रश्नों की चर्चा विचारणा करने के लिए सहकारी अग्रणीओं ने जहांगीरपुरा स्थित गुजरात किसान समाज के कार्यालय पर मिटिंग आयोजित की थी। इस मिटिंग के लिए

Related Articles