News Narmadanchal
सोनीपत : जहरीली शराब के सप्लायर को रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू

सोनीपत : जहरीली शराब के सप्लायर को रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू

शराब के ठेकों पर चस्पा किए गए बैनर।

शराब के ठेकों पर चस्पा किए गए बैनर।

हरिभूमि न्यूज : सोनीपत

शहर के सभी हिस्सों में अवैध शराब की सप्लाई सतपाल कराता था। वह शराब की सप्लाई (Supply of liquor) कराने का मुख्य आरोपित है। ज्यादातर मौत उसकी सप्लाई की हुई शराब के सेवन से हुई हैं। सिविल लाइन थाना पुलिस ने सतपाल को रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। उसने पंचशील कालोनी में शराब की सप्लाई करना स्वीकार कर लिया है। पंचशील कालोनी में शराब की अवैध बिक्री करने वाले के पास से 14.50 लाख रुपया पकड़ा गया था। यह रुपया शराब की सप्लाई का था। इसको सतपाल को लेना था। जहरीली शराब से जिले में अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है।

जिले में जहरीली शराब की सप्लाई करने के मुख्य आरोपित शराब ठेकेदार सतपाल को पुलिस ने पांच साथियों सहित गिरफ्तार कर लिया था। वह नकली शराब तैयार कराकर गली-मोहल्लों में बिक्री करने वालों को सप्लाई करता था। मुख्य आरोपित सतपाल आबकारी विभाग का मान्यता प्राप्त ठेकेदार है। उसके महलाना रोड पर शराब के दो ठेके हैं। एसआइटी ने मुख्य सप्लायर को उसके पांच साथियों के साथ गिरफ्तार किया था। आरोपित के शराब ठेके से अवैध शराब की 45 पेटी व सप्लाई करने के लिए भेजी गई 15 पेटी शराब पकड़ी गई थी। आरोपितों से एसआइटी पूछताछ कर चुकी है।

अब उसको सिविल लाइन थाना पुलिस ने रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू की है। पुलिस ने पिछले दिनों पंचशील कालोनी में शराब की अवैध बिक्री करने के आरोपित महिला व उसके बेटे को गिरफ्तार किया था। उनके पास अवैध शराब के साथ ही 14.50 लाख रुपये की नकदी बरामद की गई थी। पुलिस की जांच में सामने आया था कि उक्त धनराशि सतपाल को देने के लिए रखी गई थी। सिविल लाइन थाना पुलिस के साथ ही एसआइटी व सीआइए के अधिकारी सतपाल से पूछताछ कर रहे हैं।

जहां से हुई शराब सप्लाई, वहीं पर लगाया चेतावनी बैनर

जिले में 29 लोगों की मौत का कारण बनी जहरीली शराब की ज्यादातर सप्लाई सतपाल ठेकेदार के शराब ठेके से की गई थी। इसके चलते एसआइटी ने महलाना रोड स्थित सतपाल के दो शराब ठेकों पर छापामारी की थी। उसके सेक्टर 23 चौराहे के पास स्थित शराब ठेके से 45 पेटी अवैध शराब पकड़ी गई थी। लोगों की जहरीली शराब से मौत होने के बाद लोगों से अवैध न खरीदने का आग्रह किया गया है। इसका बैनर सतपाल के उस शराब ठेके पर भी लगा है, जहां से अवैध शराब सप्लाई की जा रही थी। यह लोगों में चर्चा बना हुआ है। 

पंचशील कालोनी में शराब की अवैध बिक्री करने वाले के पास से 14.50 लाख रुपया पकड़ा गया था। यह रुपया शराब की सप्लाई का था। इसको सतपाल को लेना था। जहरीली शराब से जिले में अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है।

Related Articles