News Narmadanchal

सोनीपत : 82 वर्षीय सास से मारपीट करने वाली नर्स बहू के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

गिरफ्तार आरोपित मां-बेटी पुलिस टीम के साथ। (फाइल फाेटो)

हरिभूमि न्यूज. सोनीपत

शहर थाना क्षेत्र के सेक्टर-23 में बुजुर्ग सास से मारपीट करने के मामले में पुलिस ने चार्जशीट को दाखिल किया हैं। चार्जशीट में पुलिस ने बताया कि बुजुर्ग को बेरहमी से मारपीट करने का वीडियो वायरल होने के बाद 22 अगस्त को पुलिस ने आरोपित बहू व उसकी मां को गिरफ्तार किया था। स्वास्थ्य विभाग ने उसको सस्पेंड करने की रिपोर्ट महानिदेशक स्वास्थ्य को भेज दी है। चार्जशीट में पुलिस ने जानकारी दी है कि नर्स अपनी सास को बेरहमी से पीटती थी। इसका असर बुजुर्ग महिला पर मानसिक रूप से भी पड़ा था।

रोहतक हाल में सेक्टर-23 निवासी राममेहर ने 21 अगस्त को पुलिस से शिकायत देकर बताया कि उसकी शादी करीब 15 साल पहले सरोज निवासी जुआं के साथ हुई थी। उसकी पत्नी स्वास्थ्य विभाग में नर्स के पद पर तैनात हैं। शादी के बाद गांव से वह सेक्टर-23 में परिवार के साथ रहने लगे। उसके बच्चों ने अपने मामा के पास वीडियो बनाकर भेजा। जिसमें उसकी 82 वर्षीय मां से मारपीट करने का वीडियो था। उसकी पत्नी उसकी मां की पिटाई करती हुई दिखाई दे रही हैं। वीडियो व मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपित बहु व उसकी मां के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दोनों मां-बेटी को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

खुद को बताया परेशान

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपित सरोज ने पुलिस को बताया कि वह अस्पताल के कार्य और बच्चों की देखभाल से परेशान हो जाती थी। ऐसे में कई बार सास से मारपीट कर देती थी। यह सिलसिला कई महीने से चल रहा था। बूढ़ी सास इसकी शिकायत किसी से डर के मारे नहीं करती थी। पुलिस ने अपनी चार्जशीट में भी इसकी चर्चा की है। चार्जशीट में कहा गया है कि नर्स का व्यवहार केवल घरेलू हिंसा तक ही सीमित नहीं था। उससे परिवार और समाज की संरचना को भी नुकसान पहुंच रहा था। पुलिस ने चार्जशीट को दाखिल कर दिया हैं।

मामले में बेहतर पैरवी की जाएगी

सेक्टर-23 निवासी बुजुर्ग महिला से मारपीट करने की आरोपित बहु व उसकी मां के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट को दाखिल किया हैं। वीडियो में नर्स अपनी सास से मारपीट करने व गला दबाते हुए दिखाई दे रही हैं। सटीक साक्ष्य एकत्र कर चार्जशीट प्रस्तुत कर दी है। इस मामले में बेहतर पैरवी की जाएगी। हमारा प्रयास है कि इसमें ऐसी सजा मिले। – कटार सिंह, प्रभारी सेक्टर-23 चौकी। 

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपित नर्स और उसकी मां को गिरफ्तार किया था। चार्जशीट में पुलिस ने जानकारी दी है कि नर्स अपनी सास को बेरहमी से पीटती थी। इसका असर बुजुर्ग महिला पर मानसिक रूप से भी पड़ा था।

Related Articles