News Narmadanchal
‘सोफे वाले ट्रेक्टर’ के तंज के बीच राहुल गांधी का कृषि कानूनों विरोध जारी

‘सोफे वाले ट्रेक्टर’ के तंज के बीच राहुल गांधी का कृषि कानूनों विरोध जारी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों केंद्र सरकार द्वारा लागू ‌किये गये नये कृषि कानून का विरोध कर रैलियां कर रहे हैं। इस बार की उनकी रैली ट्रेक्टर रैली के रूप में है और वे पंजाब में जगह-जगह किसानों को संबोधित कर रहे हैं।

लेकिन सत्तापक्ष की ओर से राहुल गांधी के इस राजनीतिक वार को कमतर करने का कोई मौका चूका नहीं जा रहा है। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने राहुल गांधी की ट्रेक्टर पर बैठे हुए एक तस्वीर शेयर की है। तस्वीर में राहुल जिस सोफे पर बैठे हैं वो, उनका मखमल का कुर्जा, बिसलेरी की बोतल और ब्रांडेड जूतों को हाइलाइट करते हुए तंज कसा गया है कि राहुल का विरोध केवल दिखावा है। इसके लिये पुरी ने ‘विरोध का पर्यटन’ शब्द प्रयोग किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का विरोध किसानों को भ्रमित करने के लिये है लेकिन पढ़े-लिखे और बुद्धिमान किसान इस मुझौटे के पीछे की सच्चाई को पहचानते हैं।

 

बता दें कि राहुल गांधी ने रविवार को पंजाब के मोगा में रैली की। अपने संबोधन में उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार कृषि कानूनों के मारफत फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को खत्म कर रही है। सोमवार को राहुल गांधी पटियाला पहुंचे। यहां उन्होंने किसान बचाओ रैली में कहा कि सरकार ने पिछले छः सालों में इस देश के गरीबों, किसानों, मजदूरों और छोटे व्यापारियों के लिये कुछ नहीं किया। उल्टा जो गरीबों, किसानों और मजदूरों तो मिलता था उसको भी छीनने की कोशिश की है। कृषि कानूनों के उपरांत कोविड19 की स्थिति के बहाने सरकार पर प्रहार किया। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि 22 दिनों में कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीती जायेगी लेकिन इतने दिन हो गये आज भी हम मास्क पहने हुए हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों केंद्र सरकार द्वारा लागू ‌किये गये नये कृषि कानून का विरोध कर रैलियां कर रहे हैं। इस बार की उनकी रैली ट्रेक्टर रैली के रूप में है और वे पंजाब में जगह-जगह किसानों को संबोधित कर रहे हैं। लेकिन सत्तापक्ष की ओर से राहुल गांधी के इस राजनीतिक वार

Related Articles