News Narmadanchal
हरियाणा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ बोले, कांग्रेस-विपक्षी दलों को बेनकाब करने के लिए किसानों से सम्पर्क साधेगी भाजपा

हरियाणा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ बोले, कांग्रेस-विपक्षी दलों को बेनकाब करने के लिए किसानों से सम्पर्क साधेगी भाजपा

हरियाणा प्रदेश भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा है कि केंद्र और प्रदेश सरकार के लिए किसानों के हित सर्वोपरि हैं और कृषि सुधार कानून भी इनके हित में लाये गये हैं। श्री धनकड़ ने आज यहां जिला भाजपा कार्यालय में एक पत्रकारवार्ता को सम्बोधित करते हुये किसानों को भरोसा दिलाया कि मंडियां और न्यूनतम समर्थन मूल्य(एमएसपी) व्यवस्था पूर्ववत बनी रहेगी और किसानों की फसलें एमएसपी पर ही खरीदी जाएंगी। उन्होंने कहा कि 82 हजार किसान विभिन्न किसान संगठनों से जुड़े हुए हैं। इसके अलावा 25 हजार प्रगतिशील किसान ऐसे हैं जिन्हें इन कानूनों का भरपूर लाभ होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भी अपनी सरकार के समय इन कानूनों के पक्ष में थी, लेकिन अब मौका-परस्ती की राजनीति कर झूठ बोलने और अफवाहें फैलाने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपनी सरकार के रहते जिस स्वामीनाथन आयोग का गठन किया था उसकी सिफारिशों को रद्दी की टोकरी में डाल दिया। प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में भी एक कमेटी गठित की थी जिसकी सिफारिश भी स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों के तले ही दबी रही। इसके विपरीत भाजपा ने अपनी सरकार बनने के बाद स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को चरणबद्ध ढंग से लागू किया।

भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय किसानों को ढाई-ढाई रुपए के चेक मुआवजे के तौर पर दिए जाते थे। भाजपा की सरकार आने के बाद किसानों को उनकी खराब फसलों के लिए 12 हजार रुपए प्रति एकड़ तक का मुआवजा दिया गया। फसल बीमा योजना जैसी ऐतिहासिक योजना लागू की गई जिसके तहत किसानों को 2600 करोड़ रूपये की मुआवजा राशि दी गई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 14 लाख किसानों के खातों में छह हजार रुपये प्रतिवर्ष दिये गये हैं। कई किसानों ने कृषि सुधार कानूनों के समर्थन में उन्हें पत्र भेजे हैं। इन पत्रों के सहारे भाजपा कार्यकर्ता फील्ड में उतर कर कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों के झूठ का पर्दाफाश करेंगें और 14 लाख किसानों से सम्पर्क साधकर कृषि सुधार कानूनों के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम धन्यवाद पत्र भेजे जाएंगे।

एक सवाल पर श्री धनकड़ ने कहा कि बरोदा विधानसभा उपचुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा। उपचुनाव की तैयारियों को लेकर 10 अक्टूबर को चुनाव समिति की बैठक बुलाई गई है। उन्होंने दावा किया कि बरोदा की जनता उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार को जिताएगी और सबका साथ-सबका विकास के लक्ष्य के साथ कार्य करने वाली सरकार में अपनी हिस्सेदारी करेगी। इससे पूर्व उन्होंने विभिन्न जिलों के अध्यक्ष, मंडलाध्यक्ष तथा किसान मोर्चा के अध्यक्षों की बैठक भी ली। इस दौरान संगठनात्मक विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई।

The post हरियाणा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ बोले, कांग्रेस-विपक्षी दलों को बेनकाब करने के लिए किसानों से सम्पर्क साधेगी भाजपा appeared first on Divya Himachal.

हरियाणा प्रदेश भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा है कि केंद्र और प्रदेश सरकार के लिए किसानों…
The post हरियाणा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ बोले, कांग्रेस-विपक्षी दलों को बेनकाब करने के लिए किसानों से सम्पर्क साधेगी भाजपा appeared first on Divya Himachal.

Related Articles