News Narmadanchal
हरियाणा में सभी स्कूल 30 नवम्बर तक बंद रहेंगे

हरियाणा में सभी स्कूल 30 नवम्बर तक बंद रहेंगे

स्कूल 

स्कूल 

अब हरियाणा में 30 नवंबर तक स्कूल नहीं खुलेंगे। आखिरकार स्कूली बच्चों में भी कोविड का संक्रमण फैल जाने के कारण एक बार फिर से लोगों में चिंता बढ़नी शुरू हो गई। कई जिलों में स्कूली बच्चों, शिक्षकों को कोविड हो जाने के बाद में पहले जहां उन स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया था। लेकिन अब प्रदेश शिक्षा मुख्यालय की ओऱ से राज्य के सभी निजी व सरकारी स्कूलों को 30 नवंबर तक बंद रखने का फैसला लिया गया है।

निदेशक माध्यमिक शिक्षा पंचकूला की ओऱ से जारी एक आदेश जारी करते हुए राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मौलिक, जिला परियोजना, खंड शिक्षा अधिकारियों, खंड मौलिक व विद्यालयों के मुखियाओं को इस आशय की सूचना भेज दी गई है। पत्र में कोविड के संक्रमण लगातार फैलने व कईं स्कूलों से इस तरह की रिपोर्ट आने के बाद में सभी स्कूलों को फिलहाल 30 नवंबर तक के लिए बंद कर दिया गया है। इस दौरान स्कूलों को कोरोना संक्रमण से मुक्त रखने के लिए स्कूलों के अंदर सैनेटाजेशन की मुहिम चलाई जाएगी। निदेशक आफिस की ओर से साफ कर दिया गया है कि पूरे मामले में सख्ती से पालना कराई जाए, कोविड के खतरे को देखते हुए स्कूलों में साफ सफाई आदि का काम पूरी गंभीरता से कराया जाए। अगर आदेशों के पालन में किसी तरह की कोई लापरवाही मिली, तो स्कूल मुखिया व प्रबंधक पर कार्रवाई होगी। यह आदेश निजी स्कूलों के लिए भी जारी किया गया। 

यहां पर बता दें कि गत पांच दिनों के आंकड़ों पर गौर करें, तो 11 334 लगभग केस सामने आए हैं। खास बात यह है कि दो सप्ताह पहले कोविड पाजिटिवों की संख्या सात सौ से लेकर आठ तक पहुंच गई थी। लेकिन एक बार फिर से आंक़ड़ा दो हजार को पार कर 25 सौ तक पहुंच गया है। इतना ही नहीं हिसार, रेवाडी, जींद सहित कईं स्थानों पर कोविड संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं।

बता दें कि  दिल्ली ने कोविड संक्रमण बढ़ जाने के कारण हर कोई चिंता में हैं। दिल्ली सरकार द्वारा सभी स्कूलों को 31 दिसंबर तक बंद कर दिया गया है। इतना ही नहीं दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र के जिलों में रैंडम जांच भी की जाने लगी है। दूसरी तरफ यूपी सीमा पर भी नोएडा डीएम द्वारा एंट्री करने वालों की जांच कराई जा रही हैं। 

छात्रों व टीचरों के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण प्रदेश सरकार द्वारा स्कूलों को दोबारा बंद करने का फैसला लिया जा रहा है।

Related Articles