News Narmadanchal
हल्दी रस्म विद सोशल डिस्टेंसिंग!

हल्दी रस्म विद सोशल डिस्टेंसिंग!

कोरोना के काल मेें भी लोग शादी बगैर नहीं रह पा रहे हैं। एक तरफ बर्बादी का मंजर दूसरी तरफ आबादी का मंजर दिल में संजोकर लोग विवाह के बंधन में भी बंध रहे हैं।

देश में कोरोना के संक्रमित लोगों का आंकड़ा 60 लाख के पार कर गया है और कोरोना से मरनेवाले लोगों का आंकड़ा भी 1 लाख के पार पहुंचनेवाला है। ऐसे में 3 महीने के लॉकडाउन के बाद सरकार धीरे-धीरे सब कुछ अनलॉक कर रही है। ऐसे में जिन लोगों की शादी लॉकडाउन में थी, उन्हें इसे वापस लेना पड़ा है। अनलॉक के बाद लोग धीरे-धीरे कोरोना के साथ जीना सीख रहे हैं।

ऐसे में शादियां भी हो रही हैं। लॉकडाउन के दौरन भी कई जगहों पर शादी हुई है किंतु शादी में कोरोना के संक्रमण का खतरा रोकने के लिए संपूर्ण तौर पर सावधानी रखी जा रही है। सरकार ने शादी के प्रसंग में सिर्फ 100 लोगों को ही परमिशन दिया है और उसमें भी आपका हॉल अथवा पार्टी प्लॉट इससे दुगनी क्षमता वाली होनी चाहिए, जिससे कोरोना संक्रमण फैलने से कम किया जा सके।

 

दुनियाभर में भारतीय अपने कारनामे के कारण जाने जाते हैं, विशेष तौर पर कोई कार्य करने के अलग-अलग जुगाड़ खोज लेते हैं। ऐसे में एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। यह वीडियो एक विवाह की हल्दी सेरेमनी का है, जिसे देखकर लोग हंस-हंसकर पागल हो रहे हैं। आप भी इस वीडियो को देख लीजिए।

 

इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा है, सोशल डिस्टेंसिंग हल्दी सेरेमनी। लोगों का एक-दूसरे से दूरी बनाकर रखने के लिए यह देशी जुगाड़ लोगों को काफी पसंद आ रहा है। अभी तक वीडियो को 59 हजार से अधिक व्यूज और 3 हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं। इस वीडियो पर कई यूजर्स ने कॉमेन्ट भी किया है।

 

 

वीडियो में आपको दिखेगा कि लडक़ी को हल्दी लगाने के लिए घर के लोग पेन्ट रोलर ब्रश का उपयोग कर रहे हैं। एक प्लेट में हल्दी मिक्स करके रखा गया है और इसके साथ रोलर ब्रश भी रखा गया है। ब्रश को एक लंबे डंडे के साथ बांधा गया है। किसी भी लडक़ी को हल्दी लगाया जाता है तो इस प्लेट में रोलर को घिसा जाता है और उसके बाद डंडे मेें रोलर की मदद से लडक़ी को हल्दी लगाते हुए देख सकते हैं। भले यह एक मजाक हो किंतु कोरोना के समय में आइडिया का प्रयोग करना गलत नहीं है।

कोरोना के काल मेें भी लोग शादी बगैर नहीं रह पा रहे हैं। एक तरफ बर्बादी का मंजर दूसरी तरफ आबादी का मंजर दिल में संजोकर लोग विवाह के बंधन में भी बंध रहे हैं। देश में कोरोना के संक्रमित लोगों का आंकड़ा 60 लाख के पार कर गया है और कोरोना से मरनेवाले लोगों

Related Articles