News Narmadanchal
हाथरस कांडः पीड़ित परिवार से मिलेगा सपा प्रतिनिधिमंडल

हाथरस कांडः पीड़ित परिवार से मिलेगा सपा प्रतिनिधिमंडल

लखनऊः हाथरस संग्राम जारी है। राजनीति अपने चरम पर है। बीते कल कांग्रेस के राहुल और प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की। इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर आज 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल हाथरस पीड़ित परिवार से मिलेगा। समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल लखनऊ से रवाना हो गया है।

हालांकि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव हाथरस नहीं जाएंगे। अखिलेश यादव विदेश दौरे पर हैं और कोविड प्रोटोकॉल की वजह से ना आ पाने के कारण यह प्रतिनिधिमंडल उनके बिना ही हाथरस भेजा गया है। इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व सपा नेता नरेश उत्तम पटेल कर रहे हैं।

प्रतिनिधिमंडल में रामजी लाल सुमन, धर्मेन्द्र यादव, अक्षय यादव, जुगल किशोर वाल्मिकी, जसवंत यादव, उदयवीर सिंह, संजय लाठर, अतुल प्रधान, राम करण निर्मल, राम गोपाल बघेल शामिल हैं। 10 सदस्यीय समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल हाथरस पीड़िता के परिवार से मुलाकात करेगा।

उम्मीद की जा रही है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की तरफ से भेजे गए इस प्रतिनिधिमंडल की तरफ से पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता भी दी जाएगी। प्रतिनिधिमंडल सुबह 11 बजे पहुंचेगा। प्रतिनिधिमंडल अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष को सौंपेगा। इससे पहले गुरुवार को सपा का एक प्रतिनिधिमंडल हाथरस गया था।

इस प्रतिनिधिमंडल को पीड़ित परिवार तक नहीं जाने दिया गया था। समाजवादी नेता नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि हाथरस में हैवानियत की शिकार मृतक बेटी के परिजनों से मिलने जा रहे हैं। समाजवादी पार्टी ने सड़क से लेकर गांव-गांव तक इस लड़ाई को लड़ा है। सरकार सोचती है वो लाठियों के बल पर हम को रोक लेगी तो ऐसा संभव नहीं है।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन जब उनके पार्टी के 60 से ज्यादा विधायक हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर जाना चाह रहे थे तो उनको पुलिस ने डंडे के बल पर रोका, उनके सभी विधायकों को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेज दिया गया, जबकि उससे कुछ देर पहले ही मुख्यमंत्री योगी वहां पर गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके आये थे।

वहीं हाथरस मामले में शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी ने पीड़िता के परिवार से मुलाकात की। पीड़िता के परिवार से मुलाकात के दौरान राहुल और प्रियंका ने करीब एक घंटे तक बातचीत की और उनसे उनका दर्द बांटा। मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा, हम इस दुख में पीड़ित परिवार के साथ हैं। सरकार इन्हें डरा रही है, धमका रही है।

इन्हें सुरक्षा देना सरकार की जिम्मेदारी है। सुरक्षा देने में यूपी सरकार फेल रही है। इन्हें धमका कर कागजों पर दस्तखत करवाए गए हैं। इस मामले में पीड़िता के पिता ने सीबीआई जांच की मांग की थी, जिसे यूपी के सीएम ने मान लिया है। योगी आदित्यनाथ सरकार ने हाथरस मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की है।

इससे पहले यूपी के डीजीपी और गृह सचिव अवनीश अवस्थी ने पीड़ित परिवार के साथ मुलाकात की थी और उनसे उनकी शिकायतें और मांगें सुनीं। परिवार से मुलाकात के बाद अधिकारियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने पीड़ित परिवार की सारी मांगों को रखा, जिसके बाद ही यूपी के सीएम ने देर रात सीबीआई जांच के आदेश दे दिये हैं।

The post हाथरस कांडः पीड़ित परिवार से मिलेगा सपा प्रतिनिधिमंडल appeared first on Kolkata24x7-Latest Hindi News, Bengali News, Bangla Newspaper, Hindi Breaking News, Kolkata Hindi News, Kolkata News Online.

लखनऊः हाथरस संग्राम जारी है। राजनीति अपने चरम पर है। बीते कल कांग्रेस के राहुल और प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की। इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर आज 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल हाथरस पीड़ित परिवार से मिलेगा। समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल लखनऊ से रवाना हो गया है। हालांकि समाजवादी
The post हाथरस कांडः पीड़ित परिवार से मिलेगा सपा प्रतिनिधिमंडल appeared first on Kolkata24x7-Latest Hindi News, Bengali News, Bangla Newspaper, Hindi Breaking News, Kolkata Hindi News, Kolkata News Online.

Related Articles