News Narmadanchal

हाथरस कांड: आखिर IAS और IPS एसोसिएशन के बीच कैसे आई दरार, आप भी पढ़ें वो बयान

हाथरस कांडहाथरस कांड

हाथरस कांड: इस मामले को लेकर एक ओर जनता में उबाल देखने को मिल रहा है तो वहीं दूसरी ओर राजनीतिक घमासान के तहत विपक्षी पार्टी का भी तीखी हमला लगातार जारी है। लेकिन इन सब के बीच आईपीएस एसोसिएशन खासा नाराज चल रहे हैं।

आईपीएस एसोसिएशन पुलिस अधिकारियों पर हुई कार्रवाई के खिलाफ अपना नाराजगी व्यक्त की है। उनका कहना है कि अगर इस मामले में लापरवाही हुई है तो इसका जिम्मेदार सिर्फ कुछ पुलिस अधिकारी ही कैसे हो सकते हैं?

आईएएस और आईपीएस एसोसिएशन के बीच बहस की जंग

उनका कहना है कि ये एकतरफा कार्रवाई की गई है। जबकि जिम्मेदारी पूरे प्रशासन पर होनी चाहिए। जब आदेश प्रशासन का होता है तो उसकी जिम्मेदार सिर्फ पुलिस अधिकारी तो नहीं हो सकती है। जब एसपी पर कार्रवाई हो सकती है तो डीएम पर क्यों नहीं? 

उधर, डीजीपी हितेश अवस्थी ने डीजीपी और होम सेक्रेट्री को बताया कि यह सब डीएम के आदेश पर हुआ है। इसके बाद से आईपीएस एसोसिएशन गुस्से में नजर आ रहे हैं। इस मामले के तहत अब आईएएस और आईपीएस एसोसिएशन के बीच बहस की जंग छिड़ गई।

बता दें कि हाथरस मामले में एसपी, डीएसपी को सस्पेंड कर दिया गया। साथ ही सभी का नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट कराने का आदेश दिया गया। वहीं, अब इस मामले की जांच सीबीआई को मिल गई है। जबकि पीड़िता के भाई का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में जांच हो।

हाथरस कांड: इस मामले में आईपीएस एसोसिएशन पुलिस अधिकारियों पर हुई कार्रवाई के चलते खासा नाराज चल रहे हैं। उनका कहना है कि अगर लापरवाही हुई है तो इसका जिम्मेदार सिर्फ कुछ पुलिस अधिकारी ही कैसे हो सकते हैं?[#item_full_content]

Related Articles