News Narmadanchal

1 अक्तूबर से होगी Haryana में कपास की सरकारी खरीद, 1 करोड़ क्विंटल कपास की खरीद का लक्ष्य

नई दिल्ली/चंडीगढ़। हरियाणा में कपास की सरकारी खरीद पहले से ज्यादा करवाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने दिल्ली में Union Textile Minister Smriti Irani से मुलाकात की। हरियाणा की मांग है कि इस बार Cotton Corpration of India राज्य से 1 करोड़ क्विंटल कपास की खरीद सरकारी रेट पर करे। स्मृति ईरानी ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को बताया कि 1 अक्तूबर से कपास की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर शुरू कर दी जाएगी।

CM Manohar Lal Khattar और Deputy Cm Dushyant Chautala ने शनिवार शाम दिल्ली में केंद्रीय कपड़ा मंत्री से इस विषय में खास तौर पर सांझा मुलाकात की। बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस साल हरियाणा में 1 करोड़ क्विंटल से ज्यादा कपास के उत्पादन का अनुमान है और उन्होंने स्मृति ईरानी से मांग की है कि CCI के 40 खरीद केंद्रों या फिर अनाज मंडियों के माध्यम से राज्य में कपास की खरीद की जाए। राज्य के 8 जिलों मे कपास की खेती होती है और उन सभी में यह खरीद की जाएगी।

दुष्यंत चौटाला ने ये भी बताया कि केंद्रीय मंत्री से मांग की गई है कि हरियाणा की मंडियों के आढ़तियों के माध्यम से खरीद की जाए और उन्हें उचित कमीशन और हैंडलिंग चार्ज भी दिया जाए। दुष्यंत ने बताया कि केंद्रीय मंत्री के पास पंजाब से भी इस बारे में कोई प्रस्ताव आया हुआ है और दोनों सुझावों का अध्ययन कर आढ़तियों की फीस तय करने पर जल्द निर्णय लिया जाएगा।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्हें केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने भरोसा दिया है कि कपास की अधिकतम खरीद सरकारी रेट पर की जाएगी। साथ ही स्मृति ईरानी ने ये भी बताया है कि सीसीआई अपने खरीद केंद्रों की संख्या बढ़ाने पर विचार कर रहा है।

The post 1 अक्तूबर से होगी Haryana में कपास की सरकारी खरीद, 1 करोड़ क्विंटल कपास की खरीद का लक्ष्य appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.

नई दिल्ली/चंडीगढ़। हरियाणा में कपास की सरकारी खरीद पहले से ज्यादा करवाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने दिल्ली में Union Textile Minister Smriti Irani से मुलाकात की। हरियाणा की मांग है कि इस बार Cotton Corpration of India राज्य से 1 करोड़ क्विंटल कपास की खरीद सरकारी रेट पर करे। स्मृति ईरानी …
The post 1 अक्तूबर से होगी Haryana में कपास की सरकारी खरीद, 1 करोड़ क्विंटल कपास की खरीद का लक्ष्य appeared first on Hindi News: हिन्दी न्यूज़, Latest News in Hindi, Breaking Hindi News, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, ब्रेकिंग न्यूज़ | Loksatya.

Related Articles