News Narmadanchal
208 देशों का प्रवास मात्र 87 घंटे में किया पूर्ण; महिला ने बनाया गिनेस रिकॉर्ड

208 देशों का प्रवास मात्र 87 घंटे में किया पूर्ण; महिला ने बनाया गिनेस रिकॉर्ड

कई लोगों को दुनिया घूमने का बड़ा शोख होता है। ऐसी ही एक महिला डॉ. खावला अल रोमाथी ने विश्व के सातों खंड के 208 देशों की रिकॉर्ड समय में यात्रा पूर्ण कर गिनेस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाया है। यूएई की रहने वाली रोमाथी ने इस यात्रा को मात्र 3 दिन 14 घंटे 46 मिनट और 48 सेकंड में पूर्ण कर लिया था।

डॉ. रोमाथी ने अपनी यह साहसपूर्ण यात्रा 10 फरवरी 2020 को शुरू की थी। 13 फरवरी 2020 को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में उन्होंने इस यात्रा को खत्म किया था। जिसके बाद उन्होंने अपना नाम गिनेस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए भेजा था। गिनेस बुक में नाम आने के बाद उन्होंने अपना फोटो शेयर किया था।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by 7ℭ. (@7continents.stories)

डॉ. रोमाथी ने कहा कि यह प्रवास उनके लिए काफी कठिन रहा था। कई बार ऐसा हुआ कि वह वापिस लौट जाए पर परिवार और मित्रों द्वारा उन्हें काफी समर्थन मिला। जिसके चलते उन्होंने अपनी यात्रा पूर्ण की थी।

कई लोगों को दुनिया घूमने का बड़ा शोख होता है। ऐसी ही एक महिला डॉ. खावला अल रोमाथी ने विश्व के सातों खंड के 208 देशों की रिकॉर्ड समय में यात्रा पूर्ण कर गिनेस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाया है। यूएई की रहने वाली रोमाथी ने इस यात्रा को मात्र 3 दिन

Related Articles