News Narmadanchal
21 नवंबर राशिफलः मेष से मीन तक, जानें कैसा रहेगा आज का दिन

21 नवंबर राशिफलः मेष से मीन तक, जानें कैसा रहेगा आज का दिन

मेष– आज के दिन पर्सनालटी डवलपमेंट करने वाले कोर्स पर निगाह बनाए रखना होगा। मीडिया से जुड़े लोगों को ऑफिस से कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारीयां मिल सकती है। विद्यार्थियों को जमकर मेहनत करनी है। खान-पान पर विशेष ध्यान दें साथ ही योग या जिम को भी अपने जीवन में शामिल करें।

वृष– आज के दिन भविष्य की चिंता को लेकर अत्यधिक सोच-विचार करना व्यर्थ है, ऐसा करना महत्वपूर्ण समय को गंवाने जैसा होगा। विद्यार्थी आने वाले समय में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। स्वास्थ्य में गिरने से हड्डी में फैक्चर होने की आशंका है। हो सकता है संतान को अचानक स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़े।

मिथुन– आज के दिन बड़ी ख़रीददारी करने की योजना बन सकती है, जोकि आपके सुख-सुविधाओं में वृद्धि करने वाला होगा। सेहत में आज विशेष तौर पर पुराने रोगों प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि स्वास्थ्य में आपके द्वारा की गयी लापरवाही पुनः परेशानी का कारण हो सकती है। मित्रों से विवाद होने की आशंका है, छोटी बातों को तूल न दें।

कर्क– आज के दिन पैसे के सिक्के की भांति आपको भी खनक कर दूसरों को अपने होने का एहसास दिलाना होगा। विद्यार्थियों को कंबाइन स्टेडी करने से लाभ होगा। शुगर पेसेंट को सचेत रहना चाहिए नियमित रूप से दवा सेवन करें। संतान कि शिक्षा को लेकर तनाव हो सकता है। जिनका आज जन्मदिन है उन्हें परिवार की ओर से सुख-सुविधाओं से संबंधित उपहार मिलने की संभावना है।

सिंह– आज के दिन बैंक-बैलेंस का ग्राफ कुछ बढ़ता हुआ नजर आएगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से त्वचा एवं कान से संबंधित दिक्कतें सामने आ सकती हैं। घरेलू खर्चों को लेकर अनावश्यक रूप से क्रेडिट कार्ड उपयोग करने से बचना चाहिए। कुल वृद्धि जैसी शुभ सूचना मिल सकती है।

कन्या– आज के दिन मेहनत करने से पीछे न हटें, आपकी प्रखर बुद्धि और कार्य से तालमेल अच्छा परिणाम लेकर आएगा।हेल्थ में डिहाईड्रेशन संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए बाहर की बनी खाद्यसामग्रियों का सेवन करने से बचे। वाहन खरीदने का विचार मन में चल रहा है तो उसको लेने की प्लानिंग बना सकते हैं।

तुला– आज के दिन दिनचर्या को दुरुस्त करने पर ध्यान देना होगा, यदि सुबह देर तक सोते हैं तो इस आदत को परिवर्तित करने की आवश्यकता है। हेल्थ में जिन लोगों को हाई बीपी की समस्या है वह सचेत रहें। अविवाहितों के लिए विवाह का संयोग बन सकता है, किसी अच्छे रिश्ते को लेकर बात आगे बढ़ सकती है।

वृश्चिक– आज के दिन देवी की उपासना करनी चाहिए, घर हो या फिर बाहर सभी महिलाओं का सम्मान करें। माईग्रेन रोगियों को सावधान रहना चाहिए, अत्यधिक तनाव वर्तमान समय के लिए ठीक नहीं है। बड़ी बहन का जन्मदिन है तो उन्हें उपहार अवश्य दें। मित्रों के साथ धार्मिक कार्यक्रम की योजना बनेगी।

धनु– आज के दिन जिम्मेदारीयों का भार कुछ परेशान कर सकता है। परिवार की बढ़ती महत्वाकांक्षा को लेकर आप भी प्रयासरत रहेंगे। लगातार बिगड़ा स्वास्थ्य चिंता का कारण बनता हुआ दिखाई दे रहा है, साथ ही तंत्रमंत्र के चक्कर से बचकर रहना होगा, किसी के भ्रम जाल में न फंसे। मां को नाराज न करें, क्योंकि उनकी शुभकामनाएं और आशीर्वाद आपके लिए अतिआवश्यक है।

मकर– आज के दिन लक आपके सपोर्ट में है, क्योंकि अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति काफी सकारात्मक है।स्वास्थ्य में पुराने रोगों में अब आराम मिलना शुरू हो जाएगा लेकिन एक बात ध्यान रखें, कि बिना डॉक्टर की सलाह के कोई भी दवाई का सेवन न करें। छोटे भाई बहन को पढ़ाई से संबंधित आर्थिक मदद करनी पड़ सकती है।

कुम्भ– आज के दिन ज्ञान के आस-पास रहना चाहिए यानी ज्ञानवर्धक बातें किताबें एवं अच्छी संगति व सत्संग करना भी लाभकारी रहेगा। सेहत में स्किन से संबंधित समस्याओं को लेकर अलर्ट रहना चाहिए। घर के लोगों के साथ प्रसन्नता का माहौल रहेगा। पिता को आजीविका के क्षेत्र में उन्नति मिलेगी।

मीन– आज की दिन की गई मेहनत बेकार नहीं जाएंगी, दूसरों के साथ ताल-मेल अच्छा रहने वाला है। विद्यार्थियों को कठोर मेहनत करनी चाहिए अन्यथा सफलता में संदेह रहेगा। महिलाओं के लिए समय अच्छा है यदि वह कोई कोर्स आदि करना चाहती हैं तो कर सकती हैं। पीठ में दर्द जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। पारिवारिक षड्यंत्र आदि को लेकर अलर्ट रहें, किसी अपने की बातें चोट पहुंच सकती हैं।

The post 21 नवंबर राशिफलः मेष से मीन तक, जानें कैसा रहेगा आज का दिन appeared first on Kolkata24x7-Latest Hindi News, Bengali News, Bangla Newspaper, Hindi Breaking News, Kolkata Hindi News, Kolkata News Online.

मेष– आज के दिन पर्सनालटी डवलपमेंट करने वाले कोर्स पर निगाह बनाए रखना होगा। मीडिया से जुड़े लोगों को ऑफिस से कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारीयां मिल सकती है। विद्यार्थियों को जमकर मेहनत करनी है। खान-पान पर विशेष ध्यान दें साथ ही योग या जिम को भी अपने जीवन में शामिल करें। वृष– आज के दिन भविष्य
The post 21 नवंबर राशिफलः मेष से मीन तक, जानें कैसा रहेगा आज का दिन appeared first on Kolkata24x7-Latest Hindi News, Bengali News, Bangla Newspaper, Hindi Breaking News, Kolkata Hindi News, Kolkata News Online.

Related Articles