News Narmadanchal
21 नवंबर 2020: आज का राशिफल (Today’s Horoscope)

21 नवंबर 2020: आज का राशिफल (Today’s Horoscope)

आज का राशिफल (Today’s Horoscope) 21 नवंबर 2020 को कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल…

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है।

आज का पंचांग

नक्षत्र : श्रवण

योग : ध्रुव

सूर्योदय: 06:49

सूर्यास्त : 17:25

मेष

लंबे समय से किसी चीज को खरीदने की इच्छा जल्दी पूरी होगी। रिटेलर्स के धन लाभ के योग बन रहे हैं। खानपान पर नियंत्रण रखना सेहत के लिए अच्छा रहेगा। बचपन की किसी हॉबी में व्यस्त रह सकते हैं।

लव फोकस-कोई आपकी तरफ आकर्षित हो सकता है।

शुभ अंक – 22

शुभ रंग – वॉयलेट

वृषभ

आज आप पर जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। बीमार लोगों की सेहत में सुधार के योग हैं। धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कोई करीबी दोस्त आपको छुट्टियों पर जाने के लिए प्रेरित करेगा।

लव फोकस-हर तरफ प्यार का अहसास होगा।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – रॉयल ब्लू

मिथुन

कार्यक्षेत्र पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। कोई पारिवारिक विवाद शांति से सुलझ जाएगा। फिजूल चीजों पर पैसा बर्बाद ना करें। नियमित व्यायाम ना करने का असर आपकी सेहत पर दिखेगा।

लव फोकस-प्रेम संबंधों की शुरुआत के योग बन रहे हैं।

शुभ अंक – 5

शुभ रंग – मरुन

कर्क

कोई आज आपको खुश करने की हर संभव कोशिश करेगा। कार्यक्षेत्र पर आपके विचार लाभदायक साबित होंगे। कार्यक्षेत्र पर किसी जटिल समस्या का समाधान करने में सफल होंगे।

लव फोकस-अपने साथी के करीब महसूस करेंगे।

शुभ अंक – 8

शुभ रंग – हरा

सिंह

धन लाभ के योग बन रहे हैं। परिवार के किसी युवा की सफलता पर गर्व करेंगे। दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। शैक्षणिक मोर्चे पर मदद मांगना अच्छा रहेगा।

लव फोकस-प्रेम संबंधों को अगले स्तर पर ले जाने की सोच सकते हैं।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – गोल्डन ब्राउन

कन्या

किसी खूबसूरत जगह यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र पर चीज़ें आपके हाथ से निकलती नजर आ सकती हैं। खुद से हर चीज करने का खामियाजा उठाना पड़ सकता है।

लव फोकस-विवाह योग्य लोगों के शादी के योग बन रहे हैं।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग – गाढ़ा लाल

तुला

कहीं छुट्टियों पर जाकर अच्छा महसूस करेंगे। बदलते मौसम में सेहत का ध्यान रखने की जरुरत है। खानदानी प्रॉपर्टी मिलने के योग बन रहे हैं।

लव फोकस-प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा चल रहा है।

शुभ अंक – 18

शुभ रंग – लेमन

वृश्चिक

पढ़ाई में आराम करने का आपके प्रदर्शन पर विपरीत असर पड़ सकता है। किसी प्रोजेक्ट में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। कोई पारिवारिक विवाद जल्दी दूर हो सकती है।

लव फोकस- प्रेम के मामले में कोई खुशखबरी मिल सकती है।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – गोल्डन ब्राउन

धनु

पहले से तैयारी करना लंबी यात्रा को आरामदायक बनाएगा। किसी नई जगह शिफ्ट होने के योग बन रहे हैं। यात्राओं के इंतजाम करने में व्यस्त रहेंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर खुद को साबित करने का मौका मिल सकता है।

लव फोकस-अपने साथी के साथ कुछ विशेष प्लान बना सकते हैं।

शुभ अंक – 1

शुभ रंग – लाल

मकर

आध्यात्मिकता की तरफ झुकाव महसूस करेंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर आपके प्रदर्शन में सुधार होने की संभावना है। कार्यक्षेत्र पर किसी असाइनमेंट में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा।

लव फोकस-काफी लंबे समय बाद अपने करीबियों से मिलना होगा।

शुभ अंक – 3

शुभ रंग – रोज

कुंभ

किसी चीज में निवेश करने से तुरंत लाभ मिलने की संभावना है। कार्यक्षेत्र पर काम की अधिकतता रहेगी। धन साथ ले जाते समय सतर्क रहें। वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी।

लव फोकस-आपसी समझ और सम्मान के चलते नवविवाहित जोड़ों के रिश्ते मजबूत होंगे।

शुभ अंक – 15

शुभ रंग – डार्क ब्राउन

मीन

सामाजिक मोर्चे पर खुशी महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र पर कोई आपकी टर्म से सहमत नहीं होगा। कार्यक्षेत्र पर सीनियर्स को प्रभावित करने में सफल होंगे। प्रॉपर्टी संबंधित कामों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

लव फोकस-प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा होगा।

शुभ अंक – 1

शुभ रंग – हल्का लाल

टिप्स

1. रसोई का रंग पीले रंग का कोई भी शेड्स या भूरे रंग से रसोई को रंगवाएं। ये रंग भाग्य कारक माना जाता है। इस रंग से रंगवाने पर आपको ताजगी और खुशी का एहसास होगा।

2. अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए अपने घर अथवा कार्यक्षेत्र में चाइनीज I-क्वाइन के साथ बा-गुआ दर्पण टांगें।

3. पूर्वोत्तर में घोड़े की मूर्ति विद्वानों या विद्यार्थियों को प्रमुखता दिलाती है। पढ़ाई में अव्वल आने के लिए छात्रों को उत्तर-पश्चिम दिशा में घोड़े की मूर्ति रखने से लाभ मिलता है।

आज कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल…

Related Articles