News Narmadanchal

Bihar Assembly Election 2020: बिहार में Congress-RJD महागठबंधन के बीच सस्पेंस खत्म, ये है सीट शेयरिंग

बिहार विधानसभा चुनाव 2020

Bihar Assembly Election 2020: बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर महागठबंधन (राष्ट्रीय जनता दल RJD और कांग्रेस Congress) के बीच चल रहा सीट शेयरिंग का सस्पेंस खत्म हो गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, आरजेडी बिहार में 136 या 138 सीटों पर उम्मीवारों को उतारेगी, तो वहीं कांग्रेस 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

कांग्रेस आरजेडी के बीच सीट बंटवारा

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार विधानसभा सीटों के लिए महागठबंधन के बीच फंसा पेच खत्म हो गया है। कांग्रेस 68 सीटों, आरजेडी 136 या 138 सीट, सीपीआईएमएल को 19, जबकि सीपीआई और सीपीएम को 10 सीटें दी जा सकती है।

औपचारिक ऐलान बाकी

हालांकि अभी महागठबंधन की तरफ से आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। अभी औपचारिक ऐलान बाकी है। मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के दखल के बाद ही सीट शेयरिंग का रास्ता साफ हुआ है। महागठबंधन के बीच सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है।

कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि महागठबंधन का उद्देश्य भाजपा को हराना है। इसके लिए पार्टी ने रणनीति बना ली है। जल्द ही आपके सामने सब कुछ आ जाएगा। कांग्रेस नेता बंद कमरे में बैठे और सीट बंटवारे पर बातचीत भी की। बता दें बीते दिन कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनास पांडेय ने बिहार में चुनाव को लेकर बैठक की थी।

Bihar Assembly Election 2020: बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर महागठबंधन (राष्ट्रीय जनता दल RJD और कांग्रेस Congress) के बीच चल रहा सीट शेयरिंग का सस्पेंस खत्म हो गया है।[#item_full_content]

Related Articles