News Narmadanchal
BREAKING: बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने दिया इस्तीफा

BREAKING: बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने दिया इस्तीफा

पटनाः तीन दिन पहले ही बिहार की नई नीतीश कुमार सरकार में शपथ लेने वाले बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मेवालाल ने अपने उपर लगे भ्रष्टाचार के आरोप के बाद यह कदम उठाया है। मेवालाल 72 घंटे भी मंत्री नहीं रह पाए। मेवालाल चौधरी ने गुरुवार को ही अपना पदभार ग्रहण किया था। जबकि उन्हें मंगलवार को विभाग मिला था।

मेवालाल चौधरी के शिक्षामंत्री बनाए जाने के बाद से लगातार आरजेडी उनपर हमलेवार थी। आरजेडी ने ट्वीट करते हुए कहा था कि तेजस्वी जहां पहली कैबिनेट में पहली कलम से 10 लाख नौकरियां देने को प्रतिबद्ध था वहीं नीतीश ने पहली कैबिनेट में नियुक्ति घोटाला करने वाले मेवालाल को मंत्री बना अपनी प्राथमिकता बता दिया।

विडंबना देखिए जो भाजपाई कल तक मेवालाल को खोज रहे थे आज मेवा मिलने पर मौन धारण किए हैं। इसके बाद तेजस्वी यादव सहित आरजेडी के अन्य नेताओं ने मेवालाल को लेकर नीतीश सरकार पर हमला करना शुरू कर दिया था।

इसी बीच बीते कल शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करने पहुंचे थे। इसी बीच गुरुवार को मेवालाल चौधरी ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। बता दें कि मेवालाल चौधरी पर सबौर विश्वविद्यालय का कुलपति रहते हुए नियुक्ति घोटाले में मामला दर्ज हुआ था।

बीते कल तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए लिखा था कि भ्रष्टाचार के अनेक मामलों में भगोड़े आरोपी को शिक्षा मंत्री बना दिया। अल्पसंख्यक समुदायों में से किसी को भी मंत्री नहीं बनाया। सत्ता संरक्षित अपराधियों की मौज है। रिकॉर्डतोड़ अपराध की बहार है। लेकिन कुर्सी खातिर अपराध, भ्रष्टाचार और साम्प्रदायिकता पर मुख्यमंत्री जी प्रवचन जारी रखेंगे।

मेवा लाल चौधरी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफी करीबी माने जाते हैं। साल 2010 में जब उनको जब कृषि विश्वविद्यालय, सबौर का कुलपति बनाया गया तो उनकी पत्नी नीता चौधरी जेडीयू से विधायक बनीं। लेकिन जब नियोजन घोटाले में उनका नाम आया और तभी विपक्ष में रहे सुशील मोदी ने जब सदन में यह मुद्दा उठाया तो नीतीश कुमार को मेवालाल चौधरी को पार्टी से निष्कासित करना पड़ा था।

हालांकि, जेडीयू ने साल 2015 में फिर उन्हें टिकट दिया, जिसके बाद वे तारापुर ने विधायक निर्वाचित हुए और इस बार उन्हें मंत्री बनाया गया है। इस बार नीतीश कुमार की नेतृत्व गठित एनडीए की सरकार में तारापुर विधायक मेवा लाल चौधरी को शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिसकी वजह से नीतीश कुमार विपक्ष के निशाने पर आ गये हैं।

The post BREAKING: बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने दिया इस्तीफा appeared first on Kolkata24x7-Latest Hindi News, Bengali News, Bangla Newspaper, Hindi Breaking News, Kolkata Hindi News, Kolkata News Online.

पटनाः तीन दिन पहले ही बिहार की नई नीतीश कुमार सरकार में शपथ लेने वाले बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मेवालाल ने अपने उपर लगे भ्रष्टाचार के आरोप के बाद यह कदम उठाया है। मेवालाल 72 घंटे भी मंत्री नहीं रह पाए। मेवालाल चौधरी ने गुरुवार
The post BREAKING: बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने दिया इस्तीफा appeared first on Kolkata24x7-Latest Hindi News, Bengali News, Bangla Newspaper, Hindi Breaking News, Kolkata Hindi News, Kolkata News Online.

Related Articles