News Narmadanchal
Corona virus Testing : हरियाणा में अब आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए 1200 रुपये से ज्यादा चार्ज नहीं ले सकेंगे

Corona virus Testing : हरियाणा में अब आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए 1200 रुपये से ज्यादा चार्ज नहीं ले सकेंगे

कोरोना वायरस

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से राज्य में कोई टेस्ट के लिए 100 रुपए फीस निर्धारित कर दी है। और से पहले यह फीस 16 सौ थी जबकि पड़ोसी राज्यों में कम ली जा रही थी, जिसको लेकर राज्य विपक्ष हमलावर हो रहा था।

काेरोना की आरटी पीसीआर टेस्ट के लिए हरियाणा में अब कोई भी लेबोरेटरी लैबोरेट्री 1200 रुपए से ज्यादा नहीं ले पाएगी। इस धनराशि के अंदर ही जीएसटी और हैंडलिंग चार्जेस सैंपल लेने तक सारी चीजें शामिल होंगी। शुरुआती दौर में टेस्ट के लिए 24 सौ रुपए लिए जाते थे बाद में इस राशि को 16 सौ कर दिया गया था। अब इस राशि को घटाकर 12 सौ रुपए कर दिया गया है।

खास बात यह है कि रैपिड एंटीजन टेस्टिंग रेट 650 निर्धारित की गई है। हरियाणा राज्य स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने शुक्रवार देर शाम को इस आशय के आदेश जारी किए हैं। आईजी जी बेस एएलआईएसए टेस्टिंग की कीमत 250 पहले से ही निर्धारित है। हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज का कहना है कि राज्य में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिले इस दिशा में हम लगातार प्रयास कर रहे हैं ।

हरियाणा में कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच के लिए मनमानी फीस वसूलने वाले प्राइवेट अस्पतालों पर मनोहर सरकार ने लगाम लगा दी है। अब कोई भी लेबोरेटरी लैबोरेट्री 1200 रुपए से ज्यादा नहीं ले पाएगी। इस धनराशि के अंदर ही जीएसटी और हैंडलिंग चार्जेस सैंपल लेने तक सारी चीजें शामिल होंगी। शुरुआती दौर में टेस्ट के लिए 24 सौ रुपए लिए जाते थे बाद में इस राशि को 16 सौ कर दिया गया था। अब इस राशि को घटाकर 12 सौ रुपए कर दिया गया है।

Related Articles