News Narmadanchal
Coronavirus: कोरोना संक्रमितों के लिए रामबाण इलाज है गांजा, ये है दावा

Coronavirus: कोरोना संक्रमितों के लिए रामबाण इलाज है गांजा, ये है दावा

कोरोना मरीज

Coronavirus: दुनिया भर में फैली कोरोना महामारी की वैक्सीन बनाने में कई वैज्ञानिक जुटे हुए हैं। ऐसे में अभी अमेरिका की साउथ कैरोलिना यूनिवर्सिटी ने ताजा स्टडी में बड़ा दावा किया है। स्टडी में दावा किया गया है कि कोरोना मरीजों के इलाज में गांजे का इस्तेमाल कारगर साबित हो सकता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका की साउथ कैरोलिना यूनिवर्सिटी ने कोरोना की वैक्सीन रिसर्च करने के दौरान एक स्टडी की। यूनिवर्सिटी ने गांजे के ऊपर तीन शोध किए। स्टडी में कहा गया है कि गांजे से कोरोना मरीजों का इलाज किया जा सकता है। गांजे में मौजूद टीएचसी पदार्थ दवा के रूप में इस्तेमाल किए जा सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जिन मरीजों में कोरोना का वायरस पाया गया है। उसमें एआरडीएस की समस्या ज्यादा है और गांजे में टीएचसी मौजूद होते हैं, जो एक्यूट रेस्पिरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम (ARDS) के शिकार मरीजों को ठीक करते हैं। गांजे के ऊपर तीन स्टडी की गई। जिसमें पहले चूहों पर रिसर्च किया गया। उनमें से कई चूहों की स्टडी के दौरान मौत हो गई।

वहीं स्टडी टीम ने कहा कि अभी गांजे के ऊपर और भी शोध करने की जरूरत है। क्योंकि हम गांजे के सेवन के लिए किसी को प्रोत्साहित नहीं कर रहे हैं। अभी गांजे को लेकर हमारा ह्यूमन ट्रायल शुरू करने का प्लान है। अभी ट्रायल के लिए इजाजत नहीं मिली है। वैज्ञानिकों ने कहा कि अभी रिसर्च किए जा रहे हैं। गांजे का सेवन न करें, इसका सेवन करने से लोगों को गंभीर बीमारी का सामना करना पड़ सकता है।

कोरोना की गांजे से दवा बनाने को लेकर अमेरिका की साउथ कैरोलिना यूनिवर्सिटी ने ताजा स्टडी में बड़ा खुलासा किया है।

Related Articles