News Narmadanchal
Coronavirus: राजस्थान के जयपुर और जोधपुर समेत 8 जिलों में नाइट कर्फ्यू, जानें कितने राज्य कर चुके हैं ये घोषणा

Coronavirus: राजस्थान के जयपुर और जोधपुर समेत 8 जिलों में नाइट कर्फ्यू, जानें कितने राज्य कर चुके हैं ये घोषणा

Coronavirus: भारत में लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार सतर्क नजर आ रही हैं। कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच राजस्थान के 8 जिलों में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाए जाने का फैसला लिया गया है. राजधानी जयपुर के अलावा जोधपुर, कोटा, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर और भीलवाड़ा में नाइट कर्फ्यू रहेगा. इन जिलों में रात 7 बजे तक ही बाजार खुले रह सकेंगे।

राजस्थान ने शनिवार को एक ही दिन में सबसे अधिक कोविद -19 सकारात्मक मामलों की संख्या दर्ज की जिसमें 3007 लोग सकारात्मक परीक्षण कर रहे हैं। शनिवार को, राज्य ने कोविद -19 मामलों में 8.8% की वृद्धि दर्ज की, जिसमें कुल सकारात्मक मामले 2,40,676 थे।

सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया। यह निर्णय लिया गया कि 8 जिलों के शहरी क्षेत्र में बाजार, रेस्तरां, शॉपिंग मॉल और अन्य वाणिज्यिक संस्थान – जयपुर, जोधपुर, कोटा, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर और भीलवाड़ा, वायरल संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित होंगे, जब तक खुला रहेगा शाम 7 बजे।

रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक इन जिलों के शहरी इलाकों में रात का कर्फ्यू यथावत रहेगा। कर्फ्यू के दौरान, एक शादी समारोह में जाने वाले लोग, आवश्यक सेवाओं से संबंधित लोग, और बसों, ट्रेनों और विमानों में यात्रा करने वालों को छूट दी जाएगी।

इन जिलों में, सरकारी और निजी संस्थानों में कर्मियों की उपस्थिति, जिनमें 100 से अधिक कर्मचारी हैं, 75% से अधिक नहीं होंगे। राज्य सरकार के कर्मचारियों को एक घूर्णी आधार पर बुलाया जाएगा।

सीएम कार्यालय से आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि बैठक को कोविद -19 मामलों के बारे में बताया गया था जो त्योहारी सीजन, मौसम में बदलाव, चुनाव, विवाह आदि के कारण बढ़े हैं, सकारात्मक मामलों की संख्या में निरंतर वृद्धि के मद्देनजर, दुनिया के कई देशों और देश के राज्यों ने एहतियाती कदम उठाए हैं – हरियाणा और महाराष्ट्र ने स्कूल-कॉलेज खोले थे, लेकिन मामले एक सप्ताह के भीतर उन्हें बंद करने का फैसला किया।

मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना बढ़ाकर 500 रुपये कर दिया गया है, पहले यह जुर्माना राशि 200 रुपये थी।

Coronavirus: भारत में लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार सतर्क नजर आ रही हैं। कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच राजस्थान के 8 जिलों में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाए जाने का फैसला लिया गया है।

Related Articles