News Narmadanchal
Coronavirus Vaccine: अमेरिका की मॉडर्ना इन का दावा, तैयार हो गई है कोरोना की वैक्सीन, ये होगी कीमत

Coronavirus Vaccine: अमेरिका की मॉडर्ना इन का दावा, तैयार हो गई है कोरोना की वैक्सीन, ये होगी कीमत

Coronavirus Vaccine: कोरोना महामारी की वैक्सीन को लेकर अमेरिका ने एक बड़ा दावा किया है। जिसमें कहा जा रहा है कि अमेरिका की मॉडर्ना इन नाम की कंपनी ने वैक्सीन बना ली है। कंपनी का दावा है कि जो मरीजों को दवा दी गई है उसके परिणाम 94.5 फीसदी सही साबित हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका की मॉडर्ना इन कंपनी ने दावा करते हुए कहा कि कोरोना इलाज के लिए हमारी वैक्सीन 94 फीसदी सफल है। इस वैक्सीन की एक खुराक के लिए सरकार से 25-37 अमेरिकी डॉलर 1,854-2,744 रुपये ले सकती है।

अमेरिका की मॉडर्ना इंक ने अपने एक बयान में दावा किया है कि उसने कोरोना की वैक्सीन को बना लिया है। जो मरीजों को ठीक कर रही है। इस दवा के बेहतर परिणाम सामने आ रहे हैं। मॉडर्ना के सीईओ ने जानकारी देते हुए कहा कि दवा की कीमत उसकी मांग पर तय है। फिलहाल, एक अनुमान के मुताबिक, दवा की कीमत 10 से 15 डॉलर हो सकती है।

कंपनीने साफ कहा है कि अभी अंतिम क्लीनिकल ट्रायल तक हम इसकी घोषणा नहीं कर सकते हैं। लेकिन जैसे ही अंतिम डेटा मिलेगा तो इसको अप्रूव कर मार्किट में लाया जाएगा। हम जर्मन साप्ताहिक वेस्ट एम सोटैग से बातचीत कर रहे हैं। हम दोनों के बीच सौदा हो सकता है। कंपनी का कहना है कि उसकी वैक्सीन एमआरएनए-1273 जल्द ही आ जाएगी। 

Coronavirus Vaccine: कोरोना महामारी की वैक्सीन को लेकर अमेरिका ने एक बड़ा दावा किया है। जिसमें कहा जा रहा है कि अमेरिका की मॉडर्ना इन नाम की कंपनी ने वैक्सीन बना ली है।

Related Articles