News Narmadanchal
Covid-19 : फरीदाबाद में आठ माह में सबसे अधिक 881 नए कोराेना संक्रमित

Covid-19 : फरीदाबाद में आठ माह में सबसे अधिक 881 नए कोराेना संक्रमित

दिल्ली-फरीदाबाद बार्डर पर कोरोना की रैंडम चैकिंग करते स्वास्थ्य कर्मचारी

दिल्ली-फरीदाबाद बार्डर पर कोरोना की रैंडम चैकिंग करते स्वास्थ्य कर्मचारी

फरीदाबाद। फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण से पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि जिले में शुक्रवार को आठ माह में सबसे अधिक 881 नए संक्रमित आए है। वहीं 463 मरीज संक्रमण से मुक्त हुए है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले के एन.एच.एक क्षेत्र से 80 वर्षीय बुजुर्ग, चार्मवुड विलेज से 80 वर्षीय बुजुर्ग, नीमका जिला जेल से 23 वर्षीय युवक, आदर्श नगर बल्लभगढ़ से 50 वर्षीय व्यक्ति तथा सेक्टर-3 से 62 वर्षीय बुजुर्ग महिला की कोरोना व अन्य बीमारियों की चपेट में आकर मौत हो गई। नगर निगम की टीम ने सभी मृतकों के शवों का अंतिम संस्कार कोविड़-19 गाइड लाइन के तहत किया।

यह संक्रमित क्रमश: भारत कालोनी, सेहतपुर, इंदिरा काम्पलैक्स, चावला कालोनी, सेक्टर-3, सेक्टर-10, त्रिखा कालोनी, नवादा, तिगांव, विष्णु कालोनी, पर्वतीय कालोनी, डबुआ कालोनी, भूपानी, सुभाष कालोनी, संजय कालोनी, पल्ला, यादव कालोनी, एसजीएम नगर, गाजीपुर, जीवन नगर, मुजेसर, अमरनगर, चंदावली, मौजपुर आदि क्षेत्रों से आए है। वहीं जिले में आज 463 संक्रमित ठीक हुए है।

वहीं कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर शुक्रवार से दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर पर भी कोरोना का रैंडम टेस्ट शुरू कर दिए है। इससे पहले नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर भी इसकी शुरुआत बुधवार से की गई थी। फरीदाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर रैंडम टेस्ट की शुरुआत शुक्रवार दोपहर बाद से शुरू की गई है। स्वास्थ्य निदेशक डॉ. वीके बंसल की ओर से बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी थी। स्वास्थ्य निदेशक डॉ. वीके बंसल बृहस्पतिवार को जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों की कोरोना के नियंत्रण के संबंध में तैयारी बैठक लेने आए थे।

उन्होंने कहा है कि अभी तक प्रतिदिन दो हजार से अधिक सैंपल लिए जा रहे हैं। इसे पांच हजार तक बढ़ाए जाने की जरूरत है। इसके लिए पर्याप्त संसाधन मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि जिला नागरिक अस्पताल सहित विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना की निशुल्क जांच हो रही है। बुखार, खांसी एवं जुकाम के मरीज भी कोरोना जांच करा सकते हैं। 

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर शुक्रवार से दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर पर भी कोरोना का रैंडम टेस्ट शुरू कर दिए है।

Related Articles