News Narmadanchal
Diwali In Pakistan: पाकिस्तान समेत दुनिया के कई देशों में मनाई गई दिवाली, पीएम इमरान ने भी किया ट्वीट

Diwali In Pakistan: पाकिस्तान समेत दुनिया के कई देशों में मनाई गई दिवाली, पीएम इमरान ने भी किया ट्वीट

भारत समेत दुनिया के तमाम देशों में दिवाली का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी दिवाली का त्योहार कोरोना प्रोटोकॉल के तहत मनाया गया। पाकिस्तान में रह रहे हिंदू समुदाय के लोगों ने कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपने घरों में दीपावली का त्योहार मनाया। इस दौरान पाकिस्तान में लोगों ने अपने घरों और मंदिरों को भी सजाया।

दीपावली के इस शुभ त्योहार पर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने ट्वीट कर देश के लोगों को बधाई दी। इमरान खान ने ट्वीट कर लिखा कि हमारे सभी हिंदू नागरिकों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं। जानकारी के लिए बता दें कि दीपावली के त्योहार को पाकिस्तान में रह रहे कई हिंदू समुदाय के लोगों ने धूमधाम से मनाया।

इस दौरान पाकिस्तान के कई मंदिरों की तस्वीरें आई, जो सजी हुई थी। बता दें कि पाकिस्तान में दिवाली मनाने को लेकर सरकार की तरफ से दिशा निर्देश जारी किए गए थे। जिसमें कहा गया था कि लोगों को कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए इस त्योहार को मनाना होगा।

बता दें कि पाकिस्तान के जियो न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के कई मंदिरों में दीपावली के दिन पूजा पाठ की गई और वहीं मिठाई बांटकर इस त्योहार को मनाया गया। एक रिकॉर्ड के मुताबिक, पाकिस्तान में बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग रहते हैं। जिसमें पाकिस्तान में सिर्फ 75 लाख हिंदू परिवार हैं। जो दीपावली के त्योहार को बड़े ही धूमधाम से मनाते हैं। वहीं अन्य धर्मों के लोग भी शामिल हैं।

Diwali In Pakistan: Diwali celebrated in many countries of the world including Pakistan, PM Imran also tweeted

Related Articles