News Narmadanchal
Haribhoomi Bulletin: अहमदाबाद में आज रात से 57 घंटे का कर्फ्यू, प्रतापगढ़ सड़क हादसे में 14 लोगों की मौत, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Haribhoomi Bulletin: अहमदाबाद में आज रात से 57 घंटे का कर्फ्यू, प्रतापगढ़ सड़क हादसे में 14 लोगों की मौत, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

हरिभूमि बुलेटिन

हरिभूमि बुलेटिन

Haribhoomi Bulletins: हरिभूमि (Haribhoomi.Com) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं।उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में आज एक भीषण सड़क हादसा हो गया। जिसमें 14 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी। यह हादसा मानिकपुर थाना के देशराज इनारा में हुआ है। गुजरात के अहमदाबाद शहर में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए आज से निगम सीमा अंतर्गत 57 घंटे का सप्ताहांत कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भूटानी प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग ने वर्चुअली भूटान में दूसरे चरण के रूपे कार्ड (RuPay Card) का शुभारंभ किया है। उत्तर प्रदेश में कथित अवैध बिक्री-खरीद और वक्फ संपत्तियों के हस्तांतरण के मामले में उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के खिलाफ सीबीआई ने दो एफआईआर दर्ज की हैं। हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कारोना वैक्सीन का टीका लगवाकर तीसरे चरण के ट्रायल की शुरुआत की।

प्रतापगढ़ सड़क हादसे में 14 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में आज एक भीषण सड़क हादसा हो गया। जिसमें 14 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह हादसा मानिकपुर थाना के देशराज इनारा में हुआ है। देर रात बारात से लौट रही बोलेरो कार अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में 14 बारातियों की मौत हो गई। अभी तक की जानकारी के मुताबिक, बोलेरो चालक को नींद में झपकी आने के कारण ये हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि बाराती नबाबगंज थाना इलाके के शेखपुर गांव में शादी-समारोह में शामिल होकर घर वापस लौट रहे थे। हादसे का शिकार हुए 14 लोगों में 6 बच्चे भी शामिल हैं।

अहमदाबाद में आज रात से 57 घंटे का कर्फ्यू

गुजरात के अहमदाबाद शहर में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए आज से निगम सीमा अंतर्गत 57 घंटे का सप्ताहांत कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है। एक विज्ञप्ति भी जारी की गई है। जिसमें में कहा गया है कि कोरोना वायरस के मौजूदा हालात को देखते हुए गुजरात की विजय रुपाणी सरकार ने राज्य में 23 नवंबर से माध्यमिक स्कूल और कॉलेज खोलने के अपने फैसले पर रोक लगा दी है। अधिकारियों के मुताबिक, गुजरात के अहमदाबाद शहर में आज से रात 9 बजे से कर्फ्यू शुरू होगा, जो सोमवार की सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव कुमार गुप्ता का कहना है कि इस पूर्ण कर्फ्यू के दौरान मात्र दूध-दवा की दुकानें ही खुली रहेंगी। बता दें कि गुजरात सरकार ने राजीव कुमार गुप्ता को विशेष कार्याधिकारी नियुक्त किया है।

पीएम मोदी ने दूसरे चरण के RuPay कार्ड का किया शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भूटानी प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग ने वर्चुअली भूटान में दूसरे चरण के रूपे कार्ड (RuPay Card) का शुभारंभ किया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस मौके पर भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग ने कहा कि भूटान में वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए हम आपके और आपके सरकार के आभारी हैं। वहीं इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि सभी भारतीयों की तरह मेरे मन में भी भूटान के लिए विशेष प्यार और मित्रता है। जब भी आपसे मिलता हूं तो एक खास अपनेपन की अनुभूति होती है। भारत और भूटान के विशिष्ट संबंध न सिर्फ दोनों राष्ट्रों के लिए अहम हैं, बल्कि विश्व के बेहतरीन उदाहरण है।

शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी का सीबीआई FIR पर बड़ा बयान

उत्तर प्रदेश में कथित अवैध बिक्री-खरीद और वक्फ संपत्तियों के हस्तांतरण के मामले में उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के खिलाफ सीबीआई ने दो एफआईआर दर्ज की हैं। क्फ बोर्ड द्वारा अनियमित तरीके से काम करने के मामले में जांच शुरू हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी के अलावा एफआईआर में नरेश कृष्ण सोमानी, विजय कृष्ण सोमानी, गुलाम सैयदेन रिजवी और बाकर रजा को भी आरोपी बनाया गया है। केंद्र की फटकार के बाद सीबीआई ने इस मामले की जांच शुरू की है। शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड और सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड द्वारा वक्फ संपत्तियों की बिक्री-खरीद और हस्तांतरण में कथित अनियमितताओं के मामले में राज्य सरकार ने पिछले साल अक्टूबर में सीबीआई जांच के आदेश दिए थे।

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने लगवाया कोरोना वैक्सीन का ट्रायल टीका

हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कारोना वैक्सीन का टीका लगवाकर तीसरे चरण के ट्रायल की शुरुआत की। पीजीआई रोहतक से आई डॉक्टरों की टीम ने टीका लगाने से पूर्व विज के स्वास्थ्य जांच की। इसके बाद अंबाला कैंट के सिविल अस्पताल में टीका लगाया गया। कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल हरियाणा के रोहतक में शुक्रवार से शुरू कर दिया गया। तीसरे फेस मे देशभर में 26 हजार लोगों पर इसका ट्रायल किया जाएगा और हरियाणा में भी 6 सौ लोगों पर टेस्ट होगा। देश में कोरोना वैक्सीन बनाने के लिए भारत बायो टेक कंपनी द्वारा तीसरा ट्रायल किया जा रहा। 

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में आज एक भीषण सड़क हादसा हो गया। जिसमें 14 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी।

Related Articles