News Narmadanchal

Haribhoomi Bulletin: कृषि कानून का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

हरिभूमि बुलेटिन

Haribhoomi Bulletins: हरिभूमि (Haribhoomi.Com) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। कृषि कानून के खिलाफ सड़क पर जारी प्रदर्शन के बीच यह मसला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी का कहना है, नए कृषि कानून किसानों के लिए मौत का फरमान है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस पर भ्रम की स्थिति पैदा करने का आरोप लगाया है। नेपाल और भारत के बीच के रिश्ते में तनाव उत्पन्न होता जा रहा है। वहीं ऐसा माना जा रहा है कि चीन और नेपाल की दोस्ती भारत के लिए खतरनाक साबित हो सकती है। देश में कोरोना वायरस को 50 लाख से ज्यादा लोग मात दे चुके हैं। वहीं आज देश में कोरोना वायरस के 82 हजार से ज्यादा मामले दर्ज कर हो चुके हैं। 

कृषि कानून का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा

कृषि कानून के खिलाफ सड़क पर जारी प्रदर्शन के बीच यह मसला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है। केरल से कांग्रेस सांसद टीएन प्रतापन ने सुप्रीम कोर्ट में कृषि अधिनियम (कानून) को चुनौती दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस सांसद ने संसद में पारित गये गए किसानों से जुड़े बिल को वापस लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट में रिट याचिका दाखिल की है। कांग्रेस सांसद टीएन प्रतापन ने मूल्य आश्वासन और फार्म सेवा अधिनियम, 2020 के किसान (सशक्तीकरण और संरक्षण) समझौते के खिलाफ याचिका दाखिल की है।

कृषि कानून किसानों के लिए मौत का फरमान

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी का कहना है, नए कृषि कानून किसानों के लिए मौत का फरमान है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्विटर एकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि कृषि कानून हमारे किसानों के लिए मौत का फरमान है। उनकी आवाज को संसद और बाहर दबाया जा रहा है। यह इस बात का प्रमाण है कि भारत में लोकतंत्र मर चुका है।

कांग्रेस फुल टाइम फिसड्डी और पार्ट टाइम कबड्डी के आधार पर भ्रम की स्थिति कर रही पैदा

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस जो भ्रम की स्थिति पैदा करने की कोशिश कर रही है वो खुद अपने भ्रम के चक्रव्यूह में फंसती जा रही है क्योंकि किसानों को एहसास है कि मोदी जी ने किसी भी कीमत पर किसानों के हितों के साथ समझौता न किया है और न करेंगे। कांग्रेस पार्टी की दिक्कत क्या है?… फुल टाइम फिसड्डी और पार्ट टाइम कबड्डी। ये फुल टाइम फिसड्डी और पार्ट टाइम कबड्डी के आधार पर भ्रम की स्थिति पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं और कुछ नहीं।

चीन से हमारा रिश्ता नहीं तोड़ सकता भारत

नेपाल और भारत के बीच के रिश्ते में तनाव उत्पन्न होता जा रहा है। वहीं ऐसा माना जा रहा है कि चीन और नेपाल की दोस्ती भारत के लिए खतरनाक साबित हो सकती है। इसी बीच चीन में नेपाल के राजदूत महेंद्र बहादुर पांडे ने चीनी मीडिया में दिए अपने इंटरव्यू में चीन के साथ अपने रिश्ते पर खुलकर बात की है। उन्होंने कहा है कि चीन के साथ उनका रिश्ता अटूट है। इसे भारत चाह कर भी तोड़ नहीं सकता।

देश में कोरोना वायरस से 50 लाख से ज्यादा लोग हो चुके हैं ठीक

भारत में हर दिन कोरोना वायरस के 80 हजार से 90 हजार के बीच केस सामने आ रहे हैं। लेकिन राहत ही बात यह है कि प्रतिदिन कोरोना वायरस से ठीक होने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। अबतक देश में कोरोना वायरस को 50 लाख से ज्यादा लोग मात दे चुके हैं। वहीं आज देश में कोरोना वायरस के 82 हजार से ज्यादा मामले दर्ज कर हो चुके हैं। इसी के साथ देश में संक्रमितों की संख्या 60 लाख 74 हजार के पार हो गयी है। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी का कहना है, नए कृषि कानून किसानों के लिए मौत का फरमान है।

Related Articles