News Narmadanchal
Haribhoomi Bulletin: चीनी सरकार करा रही 10 हजार भारतीयों की जासूसी, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Haribhoomi Bulletin: चीनी सरकार करा रही 10 हजार भारतीयों की जासूसी, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

हरिभूमि बुलेटिन

Haribhoomi Bulletins: हरिभूमि (Haribhoomi.Com) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। चीनी सरकार 10,000 से ज्यादा भारतीयों की जासूसी कर आ रही है। जिनमें पीएम मोदी समेत देश के दिग्गज नेता शामिल हैं। भारत में आज 92,000 से ज्यादा कोरोना वायरस के केस सामने आए हैं। मॉनसून सत्र के दौरान संसद में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए नजर आए सांसद। दिल्ली हिंसा मामले में जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद को गिरफ्तार किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 17 सितंबर को जन्मदिन है। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर से ‘सेवा सप्ताह’ अभियान शुरू किया है। 

चीनी सरकार 10000 भारतीयों की करा रही जासूसी

भारत-चीन के बीच वर्तमान समय में पूर्वी लद्दाख में तनाव बरकार है। एलएसी पर चल रहे विवाद को लेकर भारत और चीन के बीच युद्ध जैसे हालात बन रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इसी दौरान चीन ने अपनी खुफियां एजेंसियों से भारत के लोगों की जासूसी करने की जिम्मेदारी दी है। दा इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन की कुछ कंपनियां भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कई बड़े सेना अधिकारियों समेत राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं की जासूसी कर रही हैं। चीन में चीनी सरकार और कम्युनिस्ट पार्टी से सीधे संबंध रखने वाली कंपनी शेनजेन भारत के 10 हजार लोगों की निगरानी कर रही है। इन लोगों में भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर मेयर तक शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इन 10 हजार लोगों में भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनका पूरा गांधी परिवार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सीजेआई बोबडे, सीएम नवीन पटनायक, केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सीडीएस बिपिन रावत समेत सेना के कई बड़े अधिकारी, खिलाड़ियों, बिजनेसमैन, पत्रकारों के रिश्तेदारों आदि शामिल हैं।

भारत में कोरोना वायरस के आज बयान में 92000 से ज्यादा केस आये

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के द्वारा आज जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 92,071 नए केस सामने आये हैं। और एक दिन में 1136 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 48,46,428 हो गयी है। जिसमें 9,86,598 मामले एक्टिव हैं। जबकि, 37,80,108 मरीज इस खतरनाक वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। वहीं, कोरोना वायरस महामारी से भारत में अब तक 79,722 लोगों की मौत हो चुकी है।

संसद में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर आए सांसद

कोरोना वायरस महामारी में सोमवार को संसद के मानसून सत्र का आगाज हुआ। लोकसभा की बैठक में शामिल हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मंत्री और सदस्य मास्क पहनकर पहुंचे और सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित की। प्रधानमंत्री मोदी ने नीले रंग का मॉस्क पहन रखा था तो वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान मधुबनी मास्क पहने नजर आए। टीएमसी के कल्याण बनर्जी तथा कुछ सदस्य फेस शील्ड पहनकर सदन में पहुंचे। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी सफेद रंग का मास्क पहनकर अपने आसन पर पहुंचे। सदन में सदस्यों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर सीट के आगे प्लास्टिक शील्ड कवर लगाया गया था।

दिल्ली हिंसा मामले में उमर खालिद गिरफ्तार

दिल्ली हिंसा मामले की जांच में जुटी पुलिस की स्पेशल सेल ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र उमर खालिद को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद की गिरफ्तारी की पुष्टि रविवार रात लगभग 12:00 बजे दिल्ली पुलिस के उच्च अधिकारियों ने की है। लेकिन, जांच का हवाला देते हुए इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी देने से अधिकारी बच रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली हिंसा मामले में स्पेशल सेल ने उमर खालिद समेत आठ लोगों के खिलाफ गैर-कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया है। एफआईआर की चपेट में आये सभी के खिलाफ देशद्रोह, मर्डर, हत्या की कोशिश और दंगा समेत कई संगीन आरेप हैं।

भाजपा ने सेवा सप्ताह अभियान शुरू किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 17 सितंबर को जन्मदिन है। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर से ‘सेवा सप्ताह’ अभियान शुरू किया है। इस मौके पर जेपी नड्डा ने कहा कि आज (14 सितंबर) से 20 सितंबर तक भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ता ‘सेवा सप्ताह’ के माध्यम से सेवा का कार्य अपने हाथ में लेंगे। उन्होंने बताया, हम जानते हैं कि भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को है। इसलिए भाजपा ने 14 से 20 सितंबर तक ‘सेवा सप्ताह’ मनाने का तय किया है। पीएम मोदी की जीवनी में अगर हम देखें तो सेवा प्रमुख लक्ष्य रहा है। देश की सेवा, जनता की सेवा, दलितों, शोषित और पिछड़े वर्गों की सेवा, जो समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति की सेवा, ये उनके जीवन का ध्येय रहा। ये लक्ष्य मोदी जी का बचपन से था। 

कोरोना वायरस महामारी में सोमवार को संसद के मानसून सत्र का आगाज हुआ। लोकसभा की बैठक में शामिल हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मंत्री और सदस्य मास्क पहनकर पहुंचे और सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित की। प्रधानमंत्री मोदी ने नीले रंग का मॉस्क पहन रखा था तो वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान मधुबनी मास्क पहने नजर आए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *