News Narmadanchal
Haribhoomi Bulletin: दिल्ली के बाजारों पर कार्रवाई, पीएम बोले- मास्क और सोशल डिस्टेंटिंग का पालन जरूर करें, यहां पढ़ें आज की प्रमुख खबरें

Haribhoomi Bulletin: दिल्ली के बाजारों पर कार्रवाई, पीएम बोले- मास्क और सोशल डिस्टेंटिंग का पालन जरूर करें, यहां पढ़ें आज की प्रमुख खबरें

हरिभूमि बुलेटिन

हरिभूमि बुलेटिन

Haribhoomi Bulletins: हरिभूमि (Haribhoomi.Com) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। भारत में लगातार कोरोना के मामले तेजी बढ़ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ रिकवरी रेट भी ठीक हो रहा है। तो वहीं पीएम मोदी ने मिर्जापुर और सोनभद्र के लोगों को नई सौगात दी है। दूसरी तरफ मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

1. भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर चिंता और बढ़ा दी है। महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान में कई जिलों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं हर दिन 45 से 50 हजार के मामले सामने आ रहे हैं। कोविड-19 की वेबसाइट के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 45,301 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 499 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 90,95,908 हो गई है। वहीं देश में रिकवरी की बात की जाए तो अब तक 85,20,039 लोग मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि देश में इस समय 4,40,554 एक्टिव मामले हैं। देश में मृतकों की संख्या बढ़कर अब 1,33,263 हो गई है।

2. दिल्ली में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से रफ्तार पकड़ रहा है। कोरोना की थर्ड वेव राजधानी में खतरनाक साबित होती दिखाई दे रही है। रोजाना कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। देश-दुनिया में दिल्ली कोरोना के मामले में हॉटस्पॉट बनी हुई है। वहीं दिल्ली में कोरोना वायरस के मद्देनजर केंद्र ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। क्योंकि भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर चिंता और बढ़ा दी है।

3. केंद्र की मोदी सरकार लगातार कोरोना महामारी को रोकने और इस पर लगाम कसने के लिए काम कर रही है। हाल ही में पंजाब, छत्‍तीसगढ़, उत्‍तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में विशेष टीमें भेजी गई हैं। वहीं इससे पहले कुछ दिन पहले ही हरियाणा, राजस्‍थान, गुजरात, मणिपुर में भी टीमें भेजी थीं। जानकारी के लिए बता दें कि पूरे देश में अब तक 90 लाख के करीब मामले सामने आ चुके हैं। कोविड-19 की वेबसाइट के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 45,301 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 499 लोगों की मौत हो चुकी है।

4. उत्तर भारत के पहाड़ों पर एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ शुरू होने जा रहा है। जिससे जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के इलाकों में बारिश के साथ भारी बर्फबारी देखने को मिलेगी। जबकि मैदानी इलाकों में बारिश के साथ ठिठुरन वाली ठंड शुरू होने वाली है। मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर भारत के पहाड़ों पर फिर से एक पश्चिमी विक्षोभ 23 नवंबर से अपना असर दिखाएगा। इसका प्रभाव उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में भी देखने को मिलेगी। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से उत्तरी ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़, दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा समेत कुछ राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बन सकती है।

5. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव को लेकर बयान दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, असदुद्दीन ओवौसी ने कहा कि टीआरएस, बीजेपी, कांग्रेस ये सभी पार्टी सिर्फ चुनाव के समय में ही एक्टिव होती हैं जबकि हमारी पार्टी साल के 12 महीने काम करती हैं, हमें विश्वास है कि हमने जो काम किया है उससे हमें अच्छा नतीजा मिलेगा और हमें कामयाबी हासिल होगी।

6. केंद्रीय वित्त मंत्रालय के निर्देश पर सेंट्रल जीएसटी इंटेलिजेंस की टीम कागजों पर दौड़ रही फर्जी फर्मों की तलाश में जुट गई है। इसी कड़ी में जीएसटी इंटेलिजेंस, सेंट्रल एक्साइज की टीम ने दो महीने के भीतर तीन बड़ी कार्रवाई करते हुए करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी का भंडाफोड़ किया है। सेंट्रल इंडिया में जीएसटी इंटेलिजेंस की टीम ने पहली बार 9 करोड़ रुपए टैक्स के रूप में कैश रिकवर किया है। जीएसटी इंटेलिजेंस के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि प्रदेश में 50 से 100 फर्म ऐसी हैं, जो केवल दस्तावेज में कारोबार कर टैक्स चोरी की घटना को अंजाम दे रही हैं। गौरतलब है, छत्तीसगढ़ में प्रचुर मात्रा में कोयला, लौह अयस्क तथा सिमेंट उत्पादन होने की वजह से कारोबारी फर्जी कंपनियां बनाकर कागजों पर कारोबार कर टैक्स चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं। छत्तीसगढ़ में सिमेंट, लोहा, कोयला उत्पादन होने की वजह से किसी को इन कारोबारियों पर शक नहीं होता। इस बात का फायदा उठाकर कारोबारी टैक्स चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं।

7. गन्नौर- पानीपत पूर्व पार्षद हरीश शर्मा का शव रविवार को सोनीपत जिले में नहर से बरामद हुआ है। एनडीआरएफ के सर्च अभियान में ख़ूबड़ू में शव मिला है। पिछले 3 दिन से गोताखोरों का सर्च अभियान चल रहा था। जब 3 दिन तक शव नहीं मिलने के बाद एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया था। शनिवार को अंधेरा होने तक हरीश का नहर में सुराग नहीं लगा पाया था। वहीं शुक्रवार को हरीश को बचाने के लिए नहर में कूदे राजेश शर्मा का शव बुडश्याम नहर से बरामद हुआ था।

8.छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में कथित लवजिहाद का एक मामला सामने आया है। आरोप है कि छात्रा को सोशल साइट के माध्यम से लगातार परेशान कर धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बनाया जा रहा। इसके साथ ही छात्रा ने पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाये हैं। छात्रा ने धमकी से परेशान होकर अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया है, जिसके बाद बड़ी संख्या में एक धर्म विशेष के संगठन सामने आए और पुलिस चौकी में पहुंच कर मामले को गंभीरता से लेने के लिए पुलिस से गुहार लगाई है।

9. मुंबई में ड्रग्स कनेक्शन मामले में कॉमेडियन भारती सिंह और उसके पति हर्ष लिंबाचिया को 25 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, हर्ष का ड्रग पेंडलर से कनेक्शन मिला है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई कोर्ट ने ड्रग्स मामले में भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। भारती और उनके पति ने कोर्ट के आदेश के बाद जमानत याचिका दायर की है। जिस पर कल सुनवाई होगी।

Haribhoomi Bulletins: हरिभूमि (Haribhoomi.Com) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। भारत में लगातार कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ रिकवरी रेट भी ठीक हो रहा है।

Related Articles