News Narmadanchal
Haribhoomi Bulletin: नगरोटा में 4 आतंकी ढेर,  बाइडन कैबिनेट में भारतीय मूल के विवेक मूर्ति-अरुण मजूमदार को मिल सकती है जगह,
पढ़ें देश दुनिया की बड़ी खबरें

Haribhoomi Bulletin: नगरोटा में 4 आतंकी ढेर, बाइडन कैबिनेट में भारतीय मूल के विवेक मूर्ति-अरुण मजूमदार को मिल सकती है जगह, पढ़ें देश दुनिया की बड़ी खबरें

Haribhoomi Bulletins: हरिभूमि (Haribhoomi.Com) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। जम्मू कश्मीर के नगरोटा में आज सुबह तड़के आतंकियों और सुरक्षबलों के बीच मुठभेड़ हो गयी। सुरक्षबलों ने इस मुठभेड़ में चार आतंकियों को ढेर कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने आज केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच के लिए राज्यों से अनुमति लेने के मामले पर अपना बड़ा फैसला सुनाया है। भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज जयंती है। इंदिरा गांधी देश की पहली महिला प्रधानमंत्री थी। इंदिरा गांधी की जयंती के मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी दादी (इंदिरा गांधी) को शक्ति स्थल पर जाकर श्रद्धांजलि दी। पीएम नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बंगलूरू प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन 2020 का शुभारंभ किया। अमेरिका में नवनिर्वाचित बाइडन-हैरिस प्रशासन की कैबिनेट में यूएस के पूर्व सर्जन जनरल विवेक मूर्ति सहित दो प्रमुख भारतीय-अमेरिकियों को शामिल किया जा सकता है।

नागरोटा में सुरक्षबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 4 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के नगरोटा में आज सुबह तड़के आतंकियों और सुरक्षबलों के बीच मुठभेड़ हो गयी। सुरक्षबलों ने इस मुठभेड़ में चार आतंकियों को ढेर कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वाहनों की जांच के दौरान, आतंकवादियों के एक ग्रुप ने ने सुरक्षाबलों पर आज सुबह तड़के करीब 5 बजे फायरिंग कर दी। आतंकी फायरिंग के बाद आतंकी जंगल की ओर भागने लगे। इसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों का मार गिराया है। मुठभेड़ के चलते जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे को बंद कर दिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, CBI जांच के लिए राज्य की सहमति जरूरी

सुप्रीम कोर्ट ने आज केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच के लिए राज्यों से अनुमति लेने के मामले पर अपना बड़ा फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सीबीआई जांच के लिए संबंधित राज्य से अनुमति लेना अनिवार्य होगा। सुप्रीम कोर्ट ने आज अपने फैसले में पुष्टि करते हुए कहा कि ये प्रावधान संविधान के संघीय चरित्र के अनुरूप है। दिल्ली विशेष पुलिस स्थापना अधिनियम में, जिसमें शक्तियों और अधिकार क्षेत्र के लिए सीबीआई के लिए राज्य सरकार की सहमति की जरूरत है।

राहुल गांधी ने शक्ति स्थल पर दादी को दी श्रद्धांजलि, बताया शक्ति का स्वरूप

भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज जयंती है। इंदिरा गांधी देश की पहली महिला प्रधानमंत्री थी। इंदिरा गांधी की जयंती के मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी दादी (इंदिरा गांधी) को शक्ति स्थल पर जाकर श्रद्धांजलि दी। राहुल गांधी ने अपने दादी को याद करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया है। राहुल गांधी ने लिखा कि एक कार्यकुशल प्रधानमंत्री और शक्ति स्वरूप श्रीमती इंदिरा गांधी जी की जयंती पर श्रद्धांजलि। पूरा देश उनके प्रभावशाली नेतृत्व की आज भी मिसाल देता है लेकिन मैं उन्हें हमेशा अपनी प्यारी दादी के रूप में याद करता हूँ। उनकी सिखायी हुई बातें मुझे निरंतर प्रेरित करती हैं।

टेक्नॉलजी की वजह से ही हमारी स्कीम्स ने इतनी तेजी से लोगों की जिंदगी बदली

पीएम नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बंगलूरू प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन 2020 का शुभारंभ किया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पीएम मोदी ने बंगलूरू प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने डिजिटल और तकनीकी समाधान के लिए सफलतापूर्वक एक मार्केट बनाया है। इसने प्रौद्योगिकी को सभी योजनाओं का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बना दिया है। टेक्नॉलजी की वजह से ही हमारी स्कीम्स ने इतनी तेजी से लोगों की जिंदगी बदली है। टेक्नॉलजी के जरिए हमने इंसानों के सम्मान को बढ़ाया है। करोड़ों किसानों को 1 क्लिक में आर्थिक सहायता दी। जब लॉकडाउन चरम पर था, उस वक्त टेक्नॉलजी ने सुनिश्चित किया कि गरीबों को जल्दी और उचित मदद मिले। टेक्नॉलजी से प्रेरित होकर भारत में कई इन्क्यूबेशन सेंटर खोले जा रहे हैं।

बाइडन कैबिनेट में भारतीय मूल के विवेक मूर्ति-अरुण मजूमदार को मिल सकती है जगह

अमेरिका में नवनिर्वाचित बाइडन-हैरिस प्रशासन की कैबिनेट में यूएस के पूर्व सर्जन जनरल विवेक मूर्ति सहित दो प्रमुख भारतीय-अमेरिकियों को शामिल किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वायरस महामारी से निपटने को लेकर राष्ट्रपति जो बाइडन के उच्च भारतीय-अमेरिकी सलाहकार मूर्ति को स्वास्थ्य एवं मानव सेवा मंत्री बनाये जाने की उम्मीद है। वहीं स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर अरुण मजूमदार को ऊर्जा मंत्री की जिम्मेदारी दी जा सकती है। बता दें कि मूर्ति सत्ता ट्रांसफर के कोविड-19 सलाहकार बोर्ड के सह अध्यक्ष हैं। मूर्ति कोरोना संबंधी मामलों को लेकर जो बाइडन के नजदीकि रहे हैं। वहीं मजूमदार ऊर्जा संबंधी मामलों पर जो बाइडन के शीर्ष सलाहकार रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने आज केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच के लिए राज्यों से अनुमति लेने के मामले पर अपना बड़ा फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सीबीआई जांच के लिए संबंधित राज्य से अनुमति लेना अनिवार्य होगा।

Related Articles