News Narmadanchal
Haribhoomi Bulletin: हाथरस मामले पर उत्तर प्रदेश में सियास तेज, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Haribhoomi Bulletin: हाथरस मामले पर उत्तर प्रदेश में सियास तेज, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Haribhoomi Bulletins: हरिभूमि (Haribhoomi.Com) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। एक तरफ देश में लगातार कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में हाथरस कांड को लेकर लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं और वहीं आज पीएम मोदी ने हिमाचल में अटल टनल का उद्घाटन भी कर दिया।

आज आए कोरोना के नए मामले

भारत में बीते 204 दिनों से लगातार कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है। बीते कुछ दिनों से भारत में कोरोना वायरस के 80 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। वहीं बीते 24 घंटे में अब तक 79 हजार नए मामले सामने आए हैं। कोविड-19 की वेबसाइट के मुताबिक, आज 3 अक्टूबर सुबह साढ़े 4 बजे तक देश में 24 घंटे के अंदर 79,883 हजार नए मामले सामने आए हैं। वहीं रिकवरी रेट 76,339 के करीब रहा है और मौत का आंकड़ा 1,068 के करीब पहुंचा।

पुलिस और पीड़ित परिवार का पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट

हाथरस कांड को लेकर यूपी की योगी सरकार ने एसआईटी की पहली रिपोर्ट सामने आने के बाद एक बड़ा आदेश दिया है। जिसमें पहली बार पुलिस और पीड़ित परिवार के पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट कराने का फरमान जारी किया है। वहीं इस मामले में सरकार ने जिले के एसपी सहित पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया है।

दिल्ली में डॉक्टर्स की हड़ताल

राजधानी दिल्ली में हर दिन कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। वहीं हिंदू राव अस्पताल के डॉक्टर्स ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है। ये सभी डॉक्टर्स 5 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हिंदू राव अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों को बीते तीन महीने से सैलरी नहीं मिलने के चलते अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। ये अस्पताल नगर निगम के द्वारा चलाया जाता है।

पीएम मोदी ने मनाली में की रैली

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज अटल सुरंग का उद्घाटन किया। जिसके बाद वो मनाली के सोलंग नाला पहुंचे। जहां उन्होंने एक रैली को संबोधित किया। इस मौके पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जय राम ठाकुर भी मौजूद रहे। रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी को अटल टनल के लोकार्पण की बहुत बहुत बधाईयां। अटल जी जब मनाली आते थे, तो उनसे यहां के विकास को लेकर बहुत बातचीत होती थी। आज अटल जी का संकल्प सिद्ध हो गया है। ये टनल अपने ऊपर, इतने बड़े पहाड़ का बोझ उठाए है, जो बोझ कभी लाहौल स्पीति के लोग, मनाली के लोग अपने कंधे पर उठाते थे। उसका बोझ आज इस टनल ने उठाया है और यहां के नागरिकों को बोझ मुक्त कर दिया है।

हाथरस मामले पर पीड़ित परिवार की मांग

हाथरस मामले पर लगातार सियासी बयानबाजी जारी है। इसी बीच गांव में मीडिया को जाने की इजाजत दे दी है और अभी नेताओं की एंट्री पर भी रोक लगी रहेगी। पीड़िता के अंतिम संस्कार को लेकर पीड़िता की मां और भाभी ने मीडिया से बातचीत की। मीडिया से बातचीत के दौरान पीड़िता के परिवार ने गुहार लगाई है कि इस पूरे मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में होनी चाहिए। इसी दौरान पीड़िता की भाभी ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में होनी चाहिए। साथ ही डीएम का नार्को टेस्ट होना चाहिए। 

Haribhoomi Bulletins: हरिभूमि (Haribhoomi.Com) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं।

Related Articles