News Narmadanchal
Haryana के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने लगवाया कोरोना वैक्सीन का ट्रायल टीका

Haryana के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने लगवाया कोरोना वैक्सीन का ट्रायल टीका

हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने कारोना वैक्सीन का टीका लगवाकर तीसरे चरण के ट्रायल की शुरुआत की। पीजीआई रोहतक से आई डॉक्टरों की टीम ने टीका लगाने से पूर्व विज के स्वास्थ्य जांच की। इसके बाद अंबाला कैंट के सिविल अस्पताल में टीका लगाया गया।  

कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल हरियाणा के रोहतक में शुक्रवार से शुरू कर दिया गया।  तीसरे फेस मे देशभर में 26 हजार लोगों पर इसका ट्रायल किया जाएगा और हरियाणा में भी 6 सौ लोगों पर टेस्ट होगा। देश में कोरोना वैक्सीन बनाने के लिए भारत बायो टेक कंपनी द्वारा तीसरा ट्रायल किया जा रहा । 

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बड़ा फैसला लेते हुए खुद को वॉलंटियर घोषित किया। अनिल विज ने कहा कि वैक्सीन बनाने के पहले और दूसरे फेस के ट्रायल हो चुके हैं जो पूरी तरह से कामयाब हुए हैं। अनिल विज ने कहा कि उन्होंने एक वाॅलंटियर के नाते तीसरे ट्रायल मे खुद पर ये इंजेक्शन लगवाने का फैसला किया है।

पीजीआई रोहतक से आई डॉक्टरों की टीम ने टीका लगाने से पूर्व विज के स्वास्थ्य जांच की ।कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल रोहतक में शुक्रवार से शुरू कर दिया गया।

Related Articles