News Narmadanchal
Hathras Live updates : IPS एसोसिएशन का योगी सरकार से सवाल, हाथरस गैंगरेप कांड पर डीएम पर कार्यवाई क्यों नहीं, मिला जवाब

Hathras Live updates : IPS एसोसिएशन का योगी सरकार से सवाल, हाथरस गैंगरेप कांड पर डीएम पर कार्यवाई क्यों नहीं, मिला जवाब

हाथरस पुलिस

Hathras Live updates: हाथरस गैंगरेप कांड को लेकर पुलिस विभाग पर की गई योगी सरकार की कार्रवाई से आईपीएस एसोसिएशन खासा नाराज बताया जा रहा है। आईपीएस एसोसिएशन ने कहा कि आखिर पुलिस पर ही कार्रवाई क्यों हुई, जबकि प्रशासन भी जिम्मेदार है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि योगी सरकार की एक तरफा कार्यवाई से एसोसिएशन नाराज है और जिम्मेदारी पूरे प्रशासन पर तय होनी चाहिए। एसोसिएशन ने कहा कि लापरवाही के लिए पुलिस ही क्यों जिम्मेदार है। प्रशासन पर भी कार्रवाई हो।

आईपीएस एसोसिएशन ने पूछा सवाल

आईपीएस एसोसिएशन ने कहा कि जब सरकार एसपी पर कार्रवाई कर सकती है, तो उसने डीएम पर कार्रवाई क्यों नहीं की। क्योंकि अगर लापरवाही हुई है, तो अकेला उसके लिए पुलिस विभाग जिम्मेदार नहीं है। जानकारी के लिए बता दें कि डीजीपी और होम सेक्रेट्री के बयान के बाद से ही आईएएस और आईपीएस एसोसिएशन के बीच बयानबाजी शुरू हुई। अभी सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला है।

सीएम योगी ने की थी पुलिस पर कार्रवाई

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीड़िता से गैंगरेप-हत्या मामले को लेकर हाथरस के एसपी विक्रांत वीर और चार अन्य पुलिसकर्मियों को शुक्रवार को निलंबित कर दिया था। एक अधिकारी ने जानकारी दी कि कार्रवाई एसआईटी की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के आधार पर की गई है।

विक्रांत वीर के अलावा, अन्य निलंबित पुलिसकर्मी सर्किल ऑफिसर रामशब, इंस्पेक्टर दिनेश कुमार वर्मा, सब-इंस्पेक्टर जगवीर सिंह और हेड कांस्टेबल महेश पाल हैं। उन्होंने कहा कि शामली के एसपी विनीत जायसवाल को हाथरस का एसपी बनाया गया है। हत्या और गैंगरेप के मामले की जांच के लिए एसआईटी की टीम काम कर रही है। लगातार पीड़िता के परिवार के संपर्क में लोगों से पूछताछ की जा रही है। वहीं पीड़िता के परिवार ने डीएम पर धमकाने और दबाव डालने का आरोप लगाया था।

Hathras Live updates: उत्तर प्रदेश के हाथरस गैंगरेप कांड पर पुलिस विभाग पर की गई योगी सरकार की कार्रवाई से आईपीएस एसोसिएशन खासा नाराज बताया जा रहा है।

Related Articles