News Narmadanchal
Live: कांग्रेस नेता राहुल गांधी हरिश रावत के साथ खुद ट्रैक्टर चलाकर पहुंचे हरियाणा-पंजाब बॉर्डर, पुलिस ने रोका

Live: कांग्रेस नेता राहुल गांधी हरिश रावत के साथ खुद ट्रैक्टर चलाकर पहुंचे हरियाणा-पंजाब बॉर्डर, पुलिस ने रोका

Rahul Gandhi

कृषि बिलों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा में किसानों का प्रदर्शन जारी है। इसी बीच पंजाब से हरियाणा ट्रैक्टर चलाकर आ रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पुलिस ने बॉर्डर पर ही रोक लिया है। उनके साथ कांग्रेस नेता हरिश रावत भी मौजूद हैं। राहुल गांधी ने बॉर्डर पर पहुंचने से पहले पंजाब में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और उसके बाद एक सभा को संबोधित किया। कृषि बिल के खिलाफ राहुल गांधी की 3 दिवसीय ट्रैक्टर रैली आज हरियाणा पहुंची है।

पंजाब में रैली के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने पूरे सिस्टम को नष्ट करने के बजाय बुनियादी ढांचे में सुधार किया। कृषि बिलों से किसानों के लिए खाद्य और सुरक्षा के मौजूदा ढांचे को नष्ट कर दिया जाएगा। राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र का उद्देश्य कृषि प्रणाली को विकसित करना और इसके बुनियादी ढांचे में सुधार करना है। इसमें किसानों के लिए विकासशील बाजार और हर 4 किलोमीटर में एक मंडी लगाना शामिल होगा। 

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हम पूरी खाद्य सुरक्षा प्रणाली को नष्ट नहीं करना चाहते थे, जो कि नरेंद्र मोदी सरकार ने किया है। पटियाला के सर्किट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि मोदी सरकार द्वारा शुरू किए गए कानून हमारे किसानों पर हमला है। मोदी कृषि बिलों के साथ किसानों और मजदूरों को खत्म कर करना चाहते हैं। जैसे उन्होंने छोटे दुकानदारों को जीएसटी के साथ नष्ट कर दिया।

कृषि बिलों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा में किसानों का प्रदर्शन जारी है। इसी बीच पंजाब से हरियाणा ट्रैक्टर लेकर आ रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पुलिस ने बॉर्डर पर ही रोक लिया है।

Related Articles