News Narmadanchal
Loan Moratorium: लॉकडाउन में भी लोन की किस्त समय पर भरने वालों को बैंक से मिलेगा कैशबैक, जानें किन लोगों को मिलेगा इसका फायदा

Loan Moratorium: लॉकडाउन में भी लोन की किस्त समय पर भरने वालों को बैंक से मिलेगा कैशबैक, जानें किन लोगों को मिलेगा इसका फायदा

लोन मोरेटोरियम

लोन मोरेटोरियम

लोन मोरेटोरियम मामले में सरकार ने ब्याज पर ब्याज माफी का ऐलान कर दिया है। इसका मतलब है कि जिन लोगों ने लोन मोरेटोरियम का फायदा लिया, उन्हें अब चक्रवृद्धि ब्याज नहीं देना होगा। वहीं सरकार ने लोन मोरेटोरियम का फायदा नहीं लेने वालों के लिए भी बड़ा ऐलान किया है। इसके मुताबिक लॉकडाउन में भी समय पर किस्त चुकाने वाले लोगों को बैंक से कैशबैक मिलेगा। 

इस अवधि तक के लिए मिलेगा लाभ

सरकार ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान एक मार्च से 31 अगस्त 2020 के बीच जिन लोगों ने लोन मोरेटोरियम का फायदा नहीं लिया। साथ ही लॉकडाउन के कठिन समय में भी जिन लोगों ने अपनी किस्त समय पर भरी। उन्हें बैंक के तरफ से दिवाली तोहफा मिलेगा। इसका मतलब है कि उन लोगों के लोन अकाउंट में ब्याज के ऊपर ब्याज और साधारण ब्याज के बीच के अंतर की राशि डाली जाएगी। 

इन लोगों को मिलेगा फायदा

केंद्र सरकार ने इस ऐलान में ये बात भी साफ तरीके से कह दी है कि इसका फायदा सभी लोगों को नहीं मिलेगा। इसका फायदा वही लोग उठा पाएंगे जिनके लोन की राशि 2 करोड़ से कम है। बता दें कि इससे पहले केंद्र सरकार ने 2 करोड़ से कम लोन वाले ग्राहकों के लिए ब्याज पर ब्याज भी माफ कर दी है। इसका मतलब है कि जिन लोगों ने लॉकडाउन के दौरान बैंक से लोन मोरेटोरियम की सुविधा ली, उन्हें ब्याज पर ब्याज नहीं देना होगा।

Loan Moratorium: सरकार ने लोन मोरेटोरियम का फायदा नहीं लेने वालों के लिए भी बड़ा ऐलान किया है। इसके मुताबिक लॉकडाउन में भी समय पर किस्त चुकाने वाले लोगों को बैंक से कैशबैक मिलेगा।

Related Articles