News Narmadanchal
Mausam Ki Jankari: यूपी में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना, पार गिरने से इन जिलों में बढ़ेगी ठिठुरन

Mausam Ki Jankari: यूपी में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना, पार गिरने से इन जिलों में बढ़ेगी ठिठुरन

यूपी में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना

यूपी में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना

Mausam Ki Jankari: दक्षिणी हिस्सों में बारिश के बाद पहाड़ी इलाकों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बर्फबारी जारी है। बर्फबारी का सबसे ज्यादा कहर जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में देखने को मिल रहा है। वहीं, इस बर्फबारी का असर उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है।

उत्तर प्रदेश में लगातार मौसम करवट ले रही है। मौसम विभाग ने बताया कि कुछ दिनों पहले जैसा एक बार फिर मौसम का बदलता रुख नजर आएगा। अगले चार दिनों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना बन सकती है। विभाग ने कहा कि इस बारिश से अगले चार दिनों में पारा और गिरने की संभावना है।

जिससे प्रदेश के कई जिलों में ठिठुरन जैसी ठंड होगी। हालांकि इसके बाद मौसम साफ हो जाएगा। इस दौरान प्रदेश में कई हिस्सों में दिन में धूप तो निकलेगी लेकिन रात में ठंडी हवाएं चलेगी।

इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने गुरूवार के लिए भी पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को राजधानी लखनऊ में रात में पारा गिरकर आठ बजे नौ डिग्री तक आ सकता है। इसके साथ ही लखनऊ, कानपुर, झांसी, ललितपुर समेत कई इलाकों में बारिश की संभावना बन सकती है।

बारिश की वजह से ठंड भी अपनी रफ्तार पकड़ लेगी। इससे पहले रविवार को भी राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में बारिश हुई थी। इसकी वजह से तापमान में गिरावट आई थी। इस कारण कई जगहों पर ठंड बढ़ गई है। हालांकि बारिश और तेज हवाएं से लोगों को प्रदूषण से राहत मिली है।

लेकिन किसानों के लिए यह मौसम सिरदर्द बन गया। मौसम के बदलते रुख से किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा है। किसानों ने बताया कि तेज बारिश ने सरसों, फूल गोभी, टमाटर जैसी फसलों को बर्बाद कर दिया है। उनका कहना है कि अगर आगे ऐसा ही मौसम बना रहा तो धान की कटाई और गेहूं की बुआई में अड़चन आ सकती है।

उधर, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी हो रही है। जम्मू के तंगधार में हुए बर्फबारी में एक जवान के दबने से मौत हो गई। जबकि तीन जवान घायल हो गए। वहीं, हिमाचल में बर्फबारी से कई यातायात अवरुद्ध हो गया।

Mausam Ki Jankari: मौसम विभाग ने अगले चार दिनों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इस दौरान प्रदेश के कई जिलों में तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है।[#item_full_content]

Related Articles