News Narmadanchal
Nagrota Encounter: एनकाउंटर में मारे गए आतंकवादियों के पास से मिले पाक में मोबाइल फोन, उच्चायोग के अधिकारी को तलब कर जताई आपत्ति

Nagrota Encounter: एनकाउंटर में मारे गए आतंकवादियों के पास से मिले पाक में मोबाइल फोन, उच्चायोग के अधिकारी को तलब कर जताई आपत्ति

Nagrota Encounter: जम्मू कश्मीर के नगरोटा टोल प्लाजा (Nagrota Toll Plaza) पर भारतीय सेना के जवानों ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के 4 आतंकवादियों को मार गिराया था। जिसमें पाकिस्तान का हाथ बताया जा रहा है। एक तरफ भारत ने पाक उच्चायोग को तलब किया है। वहीं एनकाउंटर में मारे गए आतंकवादियों के पास से पाकिस्तान के मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत सरकार ने पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारी को तलब कर अपनी आपत्ति दर्ज करवाई है। भारत के विदेश मंत्रालय ने विदेश मंत्री को कड़ी आपत्ति दर्ज करवाते हुए कहा कि पाक से आतंकवाद और आतंकी संगठनों पर फंडिंग बंद करने के लिए कहा है। इसके अलावा पाकिस्तान से आतंकवाद को रोकने के लिए भी कहा गया है।

विदेश मंत्रालय ने आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद द्वारा स्थानीय चुनावों से पहले जम्मू-कश्मीर में हमले को लेकर अपना विरोध दर्ज किया है। पाकिस्तान के आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने पहले भी हमले किए हैं। इस दौरान भारत ने पाक उच्च आयोग के अधिकारी के सामने नगरोटा मुठभेड़ का भी जिक्र किया।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाक से कई लोग हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री लेकर जम्मू कश्मीर पहुंचे। जम्मू और कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश में शांति और सुरक्षा को अस्थिर करने के लिए एक बड़े हमले की योजना थी। विशेष रूप से चल रहे लोकतांत्रिक अभ्यास को पटरी से उतारने के लिए स्थानीय जिला विकास परिषद चुनाव भी नजदीक है। हमले के प्रयास में एक मजबूत विरोध दर्ज किया गया था। जिसे केवल भारतीय सुरक्षा बलों की सतर्कता से होने से रोका गया था। भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा के लिए सभी आवश्यक उपाय करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Nagrota Encounter: भारत सरकार ने पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारी को तलब कर अपनी आपत्ति दर्ज करवाई है

Related Articles