News Narmadanchal

National in GNDU थियेटर वर्कशॉप, चुनौतियों-संभावनाओं से रू-ब-रू हुए 300 प्रतिभागी

जालंधर-गुरु नानक देव विश्वविद्यालय अमृतसर के ड्रामा कल्ब की ओर से थियेटर वालाहज के संयुक्त तत्वावधान में आनलाइन राष्ट्रीय वर्कशॉप कोविड-19 के समय में थियेटर का आयोजन किया गया। इस वर्कशॉप में मशहूर नाटक लेखक, निर्देशक, फिल्म एक्टर, फोटोग्रॉफर और संगीत नाटक अकादमी अवार्ड विजेता मुश्ताक काक और प्रसिद्ध ड्रामा लेखक, थियेटर विशेषज्ञ तथा खालसा कालेज, अमृतसर के रजिस्ट्रार प्रोफेसर देवेंद्र सिंह ने बतौर मुख्य वक्ता प्रतिभागियों को थियेटर की चुनौतियों और संभावनाओं से अवगत कराया। विश्वविद्यालय के डीनएछात्र कल्याण प्रोफ़ेसर हरदीप सिंह ने अपने उद्घाटन वक्तव्य में मुख्य वक्ताओं का स्वागत करते हुए  यूनिवर्सिटी के ड्रामा क्लब और थियेटर वालाह के कोविड के दौर में निरंतर प्रयासों की सराहना की। ड्रामा क्लब के इंचार्ज और हिंदी विभाग के सहायक प्रोफेसर डा. सुनील कुमार ने प्रतिभागियों को यूनिवर्सिटी के ड्रामा क्लब की गतिविधियों से परिचित कराते हुए विषय प्रवर्तन किया।

उन्होंने बताया कि यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर जसपाल सिंह संधू की प्रेरणा, सुयोग्य नेतृत्व और मार्गदर्शन में लगातार इन गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। हिंदुस्तान के जाने-माने रंगकर्मी  मुश्ताक काक ने कोविड महामारी के इस दौर में सकारात्मक बने रहने और समय का सदुपयोग करने का संदेश दिया। वर्कशॉप में देश के अलग-अलग हिस्सों से लगभग 300 प्रतिभागियों ने भाग लिया। वर्कशॉप का सफल संचालन आकांक्षा खन्ना ने किया।

The post National in GNDU थियेटर वर्कशॉप, चुनौतियों-संभावनाओं से रू-ब-रू हुए 300 प्रतिभागी appeared first on Divya Himachal.

जालंधर-गुरु नानक देव विश्वविद्यालय अमृतसर के ड्रामा कल्ब की ओर से थियेटर वालाहज के संयुक्त तत्वावधान में आनलाइन राष्ट्रीय वर्कशॉप…
The post National in GNDU थियेटर वर्कशॉप, चुनौतियों-संभावनाओं से रू-ब-रू हुए 300 प्रतिभागी appeared first on Divya Himachal.

Related Articles